Virat Kohli ने 100वें टेस्ट में पूरे किए 8000 रन, इस मुकाम पर पहुंचने वाले छठें भारतीय बल्लेबाज बने किंग कोहली

0
263

Virat Kohli ने अपने 100वें टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन पूरा कर लिया। मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ विराट ने 38 रन बनाते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले कोहली छठें भारतीय खिलाड़ी बने है। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण ये कारनामा कर चुके हैं।

Virat Kohli आठ हजार बनाने वाले दूसरे सबसे धीमे भारतीय बने

विराट कोहली इस मुकाल तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे धीमे भारतीय बने। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार रन पूरा करने के लिए 169 पारियां ली। वहीं इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर है जिन्होंने 154 पारियों में 8000 टेस्ट रन जड़े थे। वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की करें तो श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है, उन्होंने मात्र 152 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया। वहीं राहुल द्रविड़ ने 158, वीरेन्द्र सहवाग ने 160 और सुनील गवास्कर ने 166 पारियों में यह कारनामा किया था। 

Virat Kohli

विराट कोहली ने 22 नवंबर 2019 के बाद अब तक शतक नहीं बनाया है। विराट ने अपना पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। इसके बाद वो कई बार 50 के स्कोर को पार करने में कामयाब हुए लेकिन शतक तक नहीं पहुंच पाए। आज भी कोहली 45 रन बनाकर आउट हो गए। अब देखना होगा कि उनको शतक के और कितना इंतजार करना पड़ता है।

संबंधित खबरें

Virat Kohli के 100वें टेस्ट पर भारतीय टीम के हेड कोच ने कैप देकर किया सम्मानित, इस दौरान विराट ने पुरानी यादों को किया साझा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here