रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी का नतीजा ड्रा के साथ समाप्त हो गया। तीसरे मैच की पहले पारी में 451 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने नौ विकेट खोकर 603 रन बनाने के बाद पारी की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज हैंड्सकॉम्ब (72) और शॉन मार्श (53) के रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अपने छह विकेट खोकर भारत को जीत का स्वाद चखने से रोक दिया।

भारत V/s ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच स्कोर कार्ड

अपनी पहली पारी में भारतीय टीम ने 203 रनों की बढ़त  के साथ पारी समाप्ति की घोषणा की थी। जिसके बाद दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को चौथे दिन ही दो झटके डेविड वार्नर 16 गेंदो पर 14 रनों और नाथन लियोन 7 गेंदो पर 2 रन के पारी को रविन्द्र जडेजा ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं पांचवे दिन भी क्रीज पर उतरी विपक्षी टीम पर इंडियन टीम हावी होती दिखी और पहले सेशन में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 84 गेंदों पर 15 रन बना कर खेल रहे मैट रेनशॉ को अपना अगला शिकार बनाया। जिसके बाद जडेजा ने कप्तान स्मिथ को 68 गेदों पर 21 रनों के साथ बोल्ड कर रेनशॉ के पीछे चलता किया। इसके बाद मैदान पर आए हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श ने ऑस्टेलिया की बिखरती हुई पारी को लंच टाइम तक संभाला ही नहीं बल्कि हारते हुए बाजी को ड्रा की ओर ले गए।016

अपने अंतिम सेशन में जब मार्श 197 गेदों पर 53 रनों पर आउट हुए तब तक दोनों बल्लेबाज भारत की जीत को उनके हाथों से बेहद दूर ले जा चुके थे। जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल जो कि पहली पारी में भारत के लिए घातक सिद्ध हुए थे उन्हे रविन्द्र चंद्र अश्विन में अपने फिरकी के दम पर सस्ते में चलता किया। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खेमे में अब कोई चिंता नहीं थी, क्योंकि कुछ ही मिनट का खेल बाकी रह गया था और हैंड्सकॉम्ब क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर इस मैच को टाई करवा दिया।

विकेट पतन : डेविड वार्नर17/1, नाथन लियोन 23/2, मैट रेंशॉ 59/3, स्टीवन स्मिथ63/4, शॉन मार्श187/5, ग्लेन मैक्सवेल190/6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here