तालिबान ने अफगानिस्‍तान में IPL के प्रसारण पर लगाई रोक, सामनें आई बड़ी वजह

0
223
4 Apps in which you can watch IPL 2021 for free
4 Apps in which you can watch IPL 2021 for free

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत हो चुकी है। शुरूआती दोनों मुकाबले में फैंस ने भरपूर लुप्त उठाया। इस समय हर कोई आईपीएल मैचों का मजा ले रहा है, लेकिन एक ऐसा भी देश है जहां आईपीएल के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। तालिबान नियंत्रित अफगानिस्‍तान में आईपीएल के प्रसारित होने पर रोक लगा दी है। वहां की सरकार ने IPL प्रतिबंध लगा दिया है।

अफगानिस्‍तान में आईपीएल 2021 के मैचों का प्रसारण इसलिए नहीं हो रहा है क्‍योंकि तालिबान नियंत्रित अफगानिस्‍तान में प्रसारण के दौरान प्रसारित होने वाले इस्‍लाम विरोधी कंटेट की संभावना है। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मीडिया प्रबंधक और पत्रकार एम इब्राहिम मोमांद ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये इस बात की जानकारी दी। मोमंद ने लिखा है कि राष्ट्रीय टेलीविजन बोर्ड ने चीयरलीडर्स और बिना सिर ढकी महिलाओं की उपस्थिति के कारण आईपीएल मैचों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है।

उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘अफगानिस्तान के राष्‍ट्रीय टीवी और रेडियो पर आईपीएल के मैचों का प्रसारण नहीं होगा। इसके मैचों के प्रसारण प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि इसका कंटेंट इस्लाम के खिलाफ माना गया है। इसमें लड़कियां डांस करती है और महिलाएं बिना सिर ढकी हुई होती हैं।’

तालिबान का ताजा फरमान उस सीरीज में एक और इजाफा है, जहां उन्‍होंने देश में हर तरह के मनोरंजन पर प्रतिबंध लगाया है।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021: KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, 200वां मैच को यादगार नही बना पाए कोहली

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

Mithali Raj ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, क्रिकेट करियर में 20 हजार रन किए पूरे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here