महंत Narendra Giri की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर Mayawati ने उचित कार्रवाई की मांग की

0
314
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और श्री बाघम्बरी गद्दी मठ के महंत Narendra Giri की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उनका शव अल्लापुर स्थित उनके मठ के कमरे में लटकता हुआ मिला था। उनके देहावसान पर प्रधानमंत्री मोदी समेत उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्रियाें ने शोक जताया। वहीं इस मामले में बसपा प्रमुख Mayawati ने सरकार से गंभीरता के साथ कार्रवाई करना का अनुरोध किया है।

उत्‍तरप्रदेश की पूूूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती (Mayawati) ने श्री अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की  मौत पर चिंता जताते हुए सरकार से सही कार्रवाई करने की मांग की। बसपा प्रमुख ने Twitter पर लिखा, '' देश के प्रख्यात संत व अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत श्री नरेन्द्र गिरि जी की मौत की खबर अति-दुःखद तथा जिस परिस्थिति में उनकी मौत की खबर है वह अति-चिन्तनीय। उनके अनुयाइयों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। सरकार जन भावना व मामले की गंभीरता के अनुरूप संतोषजनक कार्रवाई करे। ''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

महंत नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) की मौत पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने उनकी मौत को बेहद दुखद बताया। उन्‍होंंने Tweet किया, ” अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!! ”

उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्री ने भी संवेदना प्रकट की

उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की मौत को अघ्‍याम की दुनिया की बड़ी हानि बताया। Yogi Adityanath ने Tweet कर कहा, ” अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति! ”

पूूूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने Tweet किया, ” अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन, अपूरणीय क्षति! ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। भावभीनी श्रद्धांजलि। ”

Priyanka Gandhi ने भी Tweet किया

पिछले कुछ समय से उत्‍तरप्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उनकी मौत को समाज के लिए एक बहुत बड़ा नुकसान बताया। Twitter पर संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍होंने लिखा, ” अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत पूज्य श्री नरेंद्र गिरी जी महाराज के देहावसान का दुखद समाचार मिला। ये सम्पूर्ण समाज के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। महंत जी के अनुयायियों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ॐ शांति। ”

यह भी पढ़े : 

Mahant Narendra Giri का फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Azam Khan की बढ़ी मुश्किलें, 4 दिनों तक पूछताछ करेगी ED, ये है मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here