Home Tags Taliban Government

Tag: Taliban Government

अफगानिस्तान: महिलाओं की आजादी छीने जाने पर अमेरिका ने कहा, “तालिबान...

0
Afghanistan women: अफगानिस्तान में सत्ता की बागडोर तालिबान के हाथों में है।

पढ़ाई पर बंदूक का पहरा… जानिए Taliban के राज में कैसी...

0
अफगानिस्तान दुनिया का एकमात्र ऐसे देश बन गया है जिसने लड़कियों की यूनिवर्सिटी की पढ़ाई पर पूरी तरह बैन लगा दिया है।...

Kabul Cricket Stadium Blast: काबुल स्टेडियम में LIVE टी20 मैच के...

0
Kabul Cricket Stadium Blast: अफगानिस्तान में लाइव क्रिकेट मैच के दौरान बम धमाके से हड़कम मच गया।

Pakistan के विदेश मंत्री ने कहा, China में होने वाली तीसरी...

0
Pakistan के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Pakistan's Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि अगले साल की शुरुआत में चीन में होने वाली तीसरी मंत्रिस्तरीय बैठक में तालिबान सरकार को आमंत्रित किया जाएगा।

Malala Yousafzai ने Afghanistan में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने...

0
नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने अफगानिस्तान में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने की इजाजत देने का आग्रह किया है। अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने वाले कट्टरपंथी इस्लामी संगठन तालिबान को सत्ता में आए एक महीना हो चुका है। तालिबान द्वारा लड़कियों को स्कूल जाने से रोक दिया गया है जबकि लड़कों को वापस स्कूल भेजने का आदेश दिया गया है। तालिबान ने दावा किया है कि वक्त आने पर वे लड़कियों को स्कूल जाने की इजाजत देंगे। हालांकि कई लोगों को शक है कि तालिबान ऐसा करेगाा या नहीं।

Taliban ने किया ये अच्छा काम, हर तरफ हो रही है...

0
अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) सरकार अगले महीने 8 तारीख को देश में एंटी पोलियो कैम्पेन (Anti Polio Campaign) के तहत बच्चों को पोलियो की ओरल वैक्सीन (Oral Vaccine) पिलाएगी।

India ने पाक NSA मोईद यूसुफ को भेजा न्योता, अफगान संकट...

0
India ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के NSA को आगामी नवंबर महीने में भारत आने का निमंत्रण दिया है। दरअसल नवंबर महीने में भारत दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक की मेजबानी कर रहा है। बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के अलावा रूस, चीन, ईरान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान को भी न्योता भेजा गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

तालिबान ने अफगानिस्‍तान में IPL के प्रसारण पर लगाई रोक, सामनें...

0
IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत हो चुकी है। शुरूआती दोनों मुकाबले में फैंस ने भरपूर लुप्त उठाया। इस समय हर कोई आईपीएल मैचों का मजा ले रहा है, लेकिन एक ऐसा भी देश है जहां आईपीएल के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। तालिबान नियंत्रित अफगानिस्‍तान में आईपीएल के प्रसारित होने पर रोक लगा दी है। वहां की सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Afghanistan में सरकार गठन के बाद Taliban में फूट, Mullah Abdul...

0
Taliban में अंतरिम सरकार के गठन के बाद आपसी फूट की खबरें सामनें आने लगी है। राजधानी काबुल में राष्ट्रपति भवन में आपसी गुटों के समर्थकों के बीच कथित तौर पर मारपीट हो गई।

Afghanistan की स्थिति बेहद नाजुक, हमारे लिए चिंता का विषय, सुरक्षा...

0
संयुक्‍त राष्‍ट्र (UN) की सुरक्षा परिषद (UNSC) में डिबेट में भारत ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को लेकर चिंता जाहिर की है। भारत के स्थायी प्रतिनिधि TS तिरुमूर्ति (TS Tirumurti) ने कहा "अफगानिस्तान में स्थिति अब भी बेहद नाजुक बनी हुई है। इसके तत्काल पड़ोसी और अपने लोगों के मित्र के रूप में, वर्तमान स्थिति हमारे लिए चिंता का विषय है।"

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!