सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आजकल गर्दन में हुए खिंचाव की वजह से काफी परेशान हैं। हाल ही में हुए ऐश्वर्या राय के पिताजी के निधन के शोक समारोह में बीग बी को नेक ब्रेस के साथ देखा गया, जिससे उनके शुभचिंतकों ने सोशल मीडिया के जरिए उनसे हाल चाल भी पूछा और अपने सुझाव भी दिए।

Amitabh Bachchan is quite in pain due to the strain in the neck

बिग बी ने भी अपनी स्थिति से लोगों को अवगत कराने के लिए अपने ब्लॉग में लिखा कि कई लोगों ने मुझे नेक ब्रेस के साथ देखा। कुछ हैरान भी हुए तो किसी ने इसे ठीक करने का सुझाव भी दिया। आगे उन्होंने बताया कि मेरे गर्दन में खिंचाव है और ये पुरानी चोट है जो ‘डॉन’ और दूसरी एक्शन फिल्में करते समय मुझे लगी थी। उस वक्त की गई फिजीकल गलतियां अब दर्द के रुप में उभरकर सामने आ रही हैं।

अमिताभ बच्चन ने पहले के ज़माने की बात करते हुए लिखा कि हमारे समय में सुरक्षा उपकरण नहीं थे। हम जो स्टंट करते थे, वो असली होते थे जिसकी वजह से चोट लगने का बहुत अधिक खतरा होता था। हम ऊंचाई से बिना किसी सुरक्षा उपकरण के कूदते थे। हमारे समय में फेस रिप्लेसमेंट भी नहीं होता था यानि उस समय कोई स्टंट डुप्लीकेट्स नहीं करते थे।

वर्तमान स्थिति की बात पर बिग बी ने लिखा कि आजकल बाइक सीक्वेंस भी हीरो खुद नहीं करता क्योंकि ज्यादातर इंश्योरेंस कंपनियां इसकी अनुमति नहीं देती हैं। लेकिन यह एक अलग किस्सा है। ऐसे सीक्वेंस डुप्लीकेट्स से कराया जाता है और हीरो के चेहरे से उसे बदल दिया जाता है। स्पेशल इफेक्ट्स के आ जाने से जिंदगी और काम बहुत आसान हो गए हैं। लेकिन इस तरीके की तकनीकी महंगी होती है।

चोटों की वजह से मेरे सर्विकल को बहुत नुकसान पहुंचा है। इसकी वजह से मुझे गर्दन हिलाने में भी बहुत परेशानी हो रही है। बीती रात भी मुझे बैठकर ही सोने का प्रयास करना पड़ा। लेकिन मैं सो नहीं पाया तो मुझे अब अपने सोने के तरीके, तकिए और अपनी दवाइयों पर ध्यान देना होगा। अब मैं आपसे विदा लेता हूं और थोड़ा सोने की कोशिश करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here