England और India के बीच बचा हुआ टेस्ट मुकाबला जुलाई में खेला जाएगा

0
346
WTC Team India: टीम इंडिया की फाइल फोटो
WTC Team India: टीम इंडिया की फाइल फोटो

इस साल Team India ने England का दौरा किया था। इस दौरे पर भारतीय टीम ने कोविड के कारण अंतिम और पांचवा टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाई थी, जिसे अब जुलाई में खेला जाएगा। पांच मैचो की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है।

भारत श्रृंखला 2-1 से आगे चल रहा है, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच एक समझौते के बाद पांचवां मैच अब 1 जुलाई, 2022 से एजबेस्टन में होगा।

पुनर्निर्धारण के परिणामस्वरूप इंग्लैंड और भारत के बीच टी20 और वनडे सीरीज अब निर्धारित समय के छह दिन के बाद शुरू होगी। टी20 सीरीज इसके बजाय 7 जुलाई को एजेस बाउल में शुरू होगी जबकि वनडे सीरीज अब 12 जुलाई से ओवल में शुरू होगी।

IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों के रिटेेंशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई, CSK के लिए खेलते दिख सकते है MS Dhoni

ओल्ड ट्रेफर्ड में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना था लेकिन रवि शास्त्री और कुछ अन्य लोगों को कोरोना वायरस होने के कारण खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति पर असर पड़ा और मैच को रद्द करना पड़ा। हालांकि ईसीबी ने कहा था कि वे इस मैच का आयोजन कराना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की मानसिकता का हवाला दिया।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा एक शानदार सीरीज का अंत करने के लिए हम बीसीसीआई के साथ एक समझौता किए है और बहुत खुश हैं। उन्होंने इन बदलावों के लिए सहयोग किया है। इसके लिए मैं दक्षिण अफ्रीका और उनके समर्थन को भी धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने भी इस परिवर्तनों को संभव बनाने के लिए सहयोग दिया है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में India और Pakistan के मुकाबले से पहले वायरल हुआ ‘मारो मुझे मारो’ वाले फैन का Video

T20 World Cup के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं New Zealand के कप्तान Kane Williamson

T20 World Cup : 23 अक्टूबर से होगा सुपर 12 का महामुकाबला, जानें सुपर 12 में कब और किससे टकराएगी आपकी पसंदीदा टीम ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here