होम खेल T20 World Cup 2021: New Zealand की टीम पहली बार फाइनल में...

T20 World Cup 2021: New Zealand की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची, इंग्लैंड को हराकर लिया बदला

T20 World Cup 2021 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में New Zealand ने England को हराकर फाइनल में जगह बनाई। 2016 के टी20 वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूज़ीलैंड ने उसकी भरपाई कर ली है। सेमीफाइनल में पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए। मोइन अली ने शानदार अर्धशतक जड़ा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मिचेल की शानदार पारी से न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। 14 साल के टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार न्यूज़ीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची। न्यूज़ीलैंड की टीम पिछले 2 साल के अंदर तीन बार आईसीसी टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंच गई है। डैरिल मिचेल को प्लेयर ऑफ़ मैच का अवार्ड दिया गया है।

न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। इंग्लैंड की शुरुआत ठीक ठाक ही रही। 37 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। जॉनी बेयरस्टो 13 रन बनाकर आउट हो गए। 53 के स्कोर पर बटलर भी 29 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद डेविड मलान और मोइन अली ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। 116 के स्कोर पर मलान 41 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद लिविंगस्टोन ने 17 रन बनाकर 156 के स्कोर पर चलते बने। दूसरी तरफ से मोइन अली शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। मोइन अली ने अर्धशतक के सहारे 51 रन की पारी खेली और टीम को 166 रनों तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम में चयन नहीं होने पर Sanju Samson ने फोटो शेयर कर निकाली भड़ास, IPL में किया था शानदार प्रर्दशन

मिचेल और नीशम के पारी से मिली जीत

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की शुरुआत खराब रही। गुप्टिल और विलियमसन जल्दी ही चलते बने। 13 रन पर न्यूज़ीलैंड की टीम ने 2 विकेट गंवा दिए। उसके बाद मिचेल और कॉनवे ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। 95 के स्कोर पर कॉनवे 46 रन बनाकर चलते बने। 107 के स्कोर पर फिलिप्स 2 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद नीशम ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को रिमांड पर ले लिया। महज 11 गेंदों में 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर न्यूज़ीलैंड की उम्मीद को जिंदा रखा। लेकिन 147 के स्कोर पर आउट हो गए और न्यूजीलैंड को यहाँ से 2 ओवर में 20 रन चाहिए थे। एक छोर से मिचेल ने पारी को संभाले रखा। उस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। मिचेल ने अंत मे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर पहले मुकाबले को जीत लिया। मिचेल ने 47 गेंदों पर 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने दो-दो और आदिल रशीद ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Virat Kohli ने Ravi Shastri का किया शुक्रिया, कहा- भारतीय क्रिकेट इतिहास में आपका योगदान याद किया जाएगा

Rohit Sharma बने Team India के नए T20I कप्तान, New Zealand के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ एलान

Syed Mushtaq Ali Trophy में Akshay Karnewar का कहर जारी, एक दिन पहले ही बनाया था अविश्वसनीय रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Maharashtra Political Crisis: मंत्री Uday Samant भी हुए बागी, गुवाहाटी पहुंचकर थामा शिंदे गुट का हाथ

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के एक और मंत्री उदय सामंत आज असम के गुवाहाटी में बागी विधायकों में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ डेरा डाले हुए कम से कम 20 विधायक कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संपर्क में हैं।

UP Bypolls Results 2022: उपचुनाव में भाजपा की जीत पर CM Yogi का बड़ा बयान, कहा – जनता ने परिवारवादियों को…

UP Bypolls Results 2022: रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद बीजेपी जश्न मना रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यलय में जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहें हैं।

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में खत्म होने की कगार पर पेट्रोल-डीजल, 2 महीने में तीसरी बार बढ़ी कीमत

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका पिछले कुछ समय से सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। श्रीलंका में पेट्रोल की कीमत में 50 और डीजल की कीमतों में 60 श्रीलंकाई मुद्रा की बढ़ोतरी हुई है।

Gecko Lizard: BMW से भी महंगी है ये गीको छिपकली, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Gecko Lizard: दुनिया में वैसे तो कई तरह के जानवर मौजूद हैं। इनमें से कुछ को लोग शौक से पालते हैं। लेकिन कुछ जीव इतने कीमती हैं कि उनकी कीमत सोने-चांदी से भी ज्यादा है।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here