Virat Kohli ने Ravi Shastri का किया शुक्रिया, कहा- भारतीय क्रिकेट इतिहास में आपका योगदान याद किया जाएगा

0
509
virat and ravi shastri
virat and ravi shastri

T20I के पूर्व कप्तान Virat Kohli ने Team India के पूर्व कोच Ravi Shastri सहित बाकी सभी सहयोगी स्टाफ का शुक्रिया करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। विराट ने कहा कि एक टीम के रूप में खूबसूरत सफर के लिए धन्यवाद। आपके साथ बिताए गए पल हमेशा याद रहेंगे। आपका योगदान शानदार रहा है और भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं।

Syed Mushtaq Ali Trophy में Akshay Karnewar का कहर जारी, एक दिन पहले ही बनाया था अविश्वसनीय रिकॉर्ड

रवि शास्त्री ने दी थी भावुक स्पीच

उन्होंने कहा “आप लोगों ने मेरी उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया। पिछले कुछ सालों के दौरान पूरी दुनिया में और हर फॉर्मेट में आपने हर एक टीम को हराया और इसी वजह से ये एक महान टीमों में से एक है। आपका नाम उन टीमों में लिया जाएगा जिसने 5-6 साल तक लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेली। हां हम जरूर एक या दो आईसीसी टाइटल जीत सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ। लेकिन ये एक स्पोर्ट है और इसमें आपको दोबारा मौका मिलेगा। जब अगला मौका आएगा तब आपके पास ज्यादा अनुभव और दिमाग होगा।”

रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने तीनों ही फॉर्मेट्स को मिलाकर 183 में से कुल 118 मुकाबले जीते। इससे पता चलता है कि टीम का परफॉर्मेंस कितना शानदार रहा है।

शास्त्री ने कार्यकाल आगे बढ़ाए जाने से कर दिया था इंकार

दरअसल टी-20 वर्ल्‍ड कप में भारत का अभियान खत्‍म होने के साथ ही मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री सहित बाकी सहयोगी स्‍टाफ का भी टीम इंडिया के साथ सफर पूरा हो गया। शास्त्री वर्ल्ड कप से पहले ही अपने टर्म को आगे बढ़ाने के लिए मना चुके थे। शास्त्री की जगह पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वह न्यूजीलैंड के घरेलू सीरीज के दौरान इस जिम्मेदारी को संभाल लेंगे।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

Rohit Sharma बने Team India के नए T20I कप्तान, New Zealand के खिलाफ टीम इंडिया का हुआ एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here