Sri Lanka की टेस्ट टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज की टीम में हुई वापसी; भारत के खिलाफ 4 मार्च से खेला जाएगा टेस्ट सीरीज

0
231
SRI LANKA
SRI LANKA

India के खिलाफ 4 मार्च से होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए Sri Lanka की टीम घोषित कर दी गई है। टेस्ट टीम की कप्तानी दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी गई है। वहीं धनंजय डी सिल्वा को उपकप्तान बनाया गया हैं। इस टीम में एंजेलो मैथ्यूज की भी वापसी हुई है। वहीं टी20 सीरीज से दो खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। महीष तीक्षणा और अनुभवी ओपनर कुसल मेंडिस हैमस्ट्रिंग के कारण टी20 सीरीज के बचे हुए मैच नहीं खेल पाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में कुसल मेंडिस और महीष तीक्षणा चोटिल हो गए थे। इनके अलावा वानिंदु हसरंगा भी कोरोना पॉजिटिव होने के चलते टी20 सीरीज में जगह नहीं बना सके थे। तीक्षणा और हसरंगा फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है और वहीं से श्रीलंका वापस लौटेंगे। श्रीलंका के टेस्ट टीम में धनंजय डी सिल्वा को शामिल किया गया है। वहीं टी20 में विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को शामिल किया है।

sri lanka
sri lanka

श्रीलंका की टेस्ट टीम में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को भी जगह मिली है। मैथ्यूज इससे पहले लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम का हिस्सा नहीं थे। उनका टेस्ट टीम में शामिल होना श्रीलंका के फायदेमंद साबित हो सकता हैं। मैथ्यूज को भारत में खेलना काफी पंसद है। भारतीय सरजमीं पर उन्होंने 6 टेस्ट मैचों में 345 रन बनाए हैं। 12 पारियों में एंजेलो ने पांच 50 से ज्यादा स्कोर बनाया है।

Sri Lanka की टेस्ट टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसांका, लाहिरु थिरिमने, धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, चरिथ असालंका, निरोशन डिकवेला, चमिका करुणारत्ने, लाहिरु कुमारा, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, विश्वा फर्नाण्डो, जैफरे वांडरसे, प्रवीण जयाविक्रमा और लसिथ एंबुलदेनिया, कुसल मेंडिस (फिटनेस के आधार पर)।

संबंधित खबरें

IPL 2022 का लीग राउंड महाराष्ट्र में, मुंबई में 55 और पुणे में 15 मुकाबले खेले जाएंगे

Sri Lanka ने जीता टॉस, India पहले करेगा बल्लेबाजी, भारत के लिए दीपक हुड्डा ने किया डेब्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here