बिहार बीजेपी विधायक Shreyashi Singh का गोल्ड पर निशाना, 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप का खिताब किया अपने नाम

0
280
shreyasi singh
shreyasi singh

बिहार बीजेपी की विधायक Shreyashi Singh ने निशानेबाजी में एक और उपलब्धि हासिल की। पंजाब के पटियाला में 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा का खिताब जीता। इस जीत के बाद उन्हें खेल जगत और राजनीति जगत से बधाईयां मिली है।

64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में श्रेयसी ने लगातार दूसरी बार यह खिताब हासिल किया । श्रेयसी सिंह ने साल 2019 में भी 63वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के शॉटगन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। यह उनका कुल पांचवां व्यक्तिगत राष्ट्रीय खिताब है। महिला ट्रैप में यह दूसरा मेडल है। राष्ट्रमंडल खेलों की मौजूदा चैंपियन श्रेयसी ने फाइनल में 34 अंक बनाए और वो मध्य प्रदेश की प्रगति दुबे (31) और ओएनजीसी की शगुन चौधरी (27) से आगे रहीं।

महिलाओं के जूनियर ट्रैप में दिल्ली की आद्या त्रिपाठी ने फाइनल में 38 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता। दिल्ली की ही दिव्या सिंह (36) दूसरे और भव्या त्रिपाठी (28) तीसरे स्थान पर रहीं।

जमुई से बीजेपी विधायक से श्रेयसी सिंह

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह ने 2020 विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीता था। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह और बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी हैं। राजनीति में आने के बाद भी श्रेयसी सिंह का खेल से लगाव बरकरार है।

Happy Birthday Mithali Raj: डांस छोड़कर क्रिकेट को अपनाया, बन गईं दुनिया की बेस्ट महिला क्रिकेटर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here