UEFA Champions League 2022 का खिताब रियल मैड्रिड ने किया अपने नाम, लिवरपुल को हराकर 14वीं बार यूरोप बना चैंपियन

रियल मैड्रिड ने लिवरपुल को 1-0 से हराकर 14वीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। रियल मैड्रिड की टीम ने 1981 के बाद से कोई भी फाइनल नहीं हारी है।

0
231

UEFA Champions League 2022 का खिताब रियल मैड्रिड ने अपने नाम किया। रियल मैड्रिड ने लिवरपुल को 1-0 से हराकर 14वीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। रियल मैड्रिड की टीम ने 1981 के बाद से कोई भी फाइनल नहीं हारी है। रियल मैड्रिड के लिए इस महामुकाबले में एकमात्र गोल ब्राजील के विंगर विनीसियर जूनियर ने किया। उन्होंने 59वें मिनट में टीम के लिए ऐतिहासिक गोल किया। इंग्लिश फुटबॉल क्लब लिवरपुल और स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला।

UEFA Champions League 2022 में विनीसियर जूनियर के गोल से जीता यूरोप

UEFA Champions League 2022
UEFA Champions League 2022

रियल मैड्रिड ने एक बार फिर साबित कर दिया कि ये फुटबॉल क्लब यूरोप फुटबॉल का निर्विवाद रूप से राजा है, क्योंकि टीम ने रिकॉर्ड 14वां खिताब अपने नाम किया है। किसी भी टीम ने 10 का आंकड़ा पार नहीं किया है, लेकिन मैड्रिड के खिताबों की संख्या 14 हो चुकी है। विनीसियस जूनियर ने एकमात्र गोल किया, जिसे वे जीनवभर याद रखेंगे, क्योंकि इसी के दम पर मैड्रिड को 1-0 से जीत मिली।

ucl final

इस महामुकाबले में स्टेडियम में करीब 80 हजार दर्शक पहुंचे थे। फैंस की बड़ी तदाद को देखते हुए इस मुकाबले के लिए सभी दर्शकों को 36 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। पेरिस के स्टाड डि फ्रांस स्टेडियम में यूएफा चैंपियंस लीग 2022 फाइनल मुकाबला शुरू होने में इसलिए देरी हुई, क्योंकि इस खिताबी मैच को देखने आए प्रशंसकों को स्टेडियम में घुसने में काफी दिक्कत हुई, जिस कारण तय समय पर मुकाबला शुरू नहीं हुआ।

संबंधित खबरें

एक Footballer कैसे बना Manipur का 12वां मुख्यमंत्री, जानें N. Biren Singh की पूरी कहानी

Fifa World Cup 2022 के लिए भारत के मल्टीनेशनल स्टार्टअप BYJU’S बना फुटबॉल वर्ल्ड कप का आधिकारिक स्पॉन्सर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here