Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

0
626

Ranji Trophy का आगाज होते ही नए-नए रिकॉर्ड बनने शुरू हो गए। रणजी ट्राफी के दूसरे दिन बिहार के Sakibul Gani ने अपने डेब्यू मैच में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले सकीबुल पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मिजोरम के खिलाफ सकीबुल गनी और बाबुल कुमार ने चौथे विकेट के लिए 500 रनों की साझेदारी की।

Ranji Trophy में सकीबुल गनी और बाबुल के बीच 500 रनों की साझेदारी

बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। बिहार की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। लेकिन सकीबुल और बाबुल ने मिलकर बिहार को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। साल्ट लेक के जेयू कैंपस में खेले जा रहे इस मैच में बिहार को शुरुआती तीन झटके 71 के स्कोर पर ही लग गए थे। लेकिन इसके बाद सकीबुल और बाबुल कुमार ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने मिलकर स्कोर को 600 के पार पहुंचाया। इस दौरान सकीबुल ने ट्रिपल सेंचुरी जड़ा।

Ranji Trophy
Ranji Trophy

ट्रिपल सेंचुरी जड़ने के बाद सकीबुल ने तेजी से रन बनाना शुरू किया लेकिन वो 341 के स्कोर इकबाल अब्दुल्ला के शिकार हो गए। इस दौरान बाबुल ने भी अपना दोहरा शतक पूरा किया। दोनों के बीच 538 रनों की साझेदारी हुई। खबर लिखे जाने तक बिहार ने पांच विकेट खोकर 643 रन बनाए है। बाबुल कुमार 217 पर खेल रहे है।

डेब्यू फर्स्ट क्लास में सबसे ज्यादा स्कोर का रिकॉर्ड इससे पहले अजय रोहेरा के नाम दर्ज था। मध्य प्रदेश के रोहेरा ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2018-19 में नॉटआउट 267 रनों की पारी खेली थी।

संबंधित खबरें:

Delhi ने Ranji Trophy 2022 के लिए किया टीम का ऐलान, अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल को मिली टीम में जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here