Ramnaresh Sarwan ने वेस्टइंडीज के चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा, रॉबर्ट हेन्स को मिली जिम्मेदारी

West Indies के पूर्व कप्तान Ramnaresh Sarwan ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पुरुष सीनियर और जूनियर टीम के चयनकर्ता पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

0
166

West Indies के पूर्व कप्तान Ramnaresh Sarwan ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पुरुष सीनियर और जूनियर टीम के चयनकर्ता पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल 2024 तक था, लेकिन सरवन ने सोमवार को अचानक से फैसला किया वो चयनकर्ता के पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने सिर्फ पांच महीने का ही कार्यकाल ही पूरा किया। नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले ये ऐलान हुआ है।

Ramnaresh Sarwan ने छोड़ा टीम का साथ

अब इस पद की जिम्मेदारी अंतरिम आधार पर रॉबर्ट हेन्स ने ले ली है। जब तक वेस्टइंडीज रिक्त पद के लिए एक नए उम्मीदवार की भर्ती नहीं करता, तब तक यह पूरी जिम्मेदारी हेन्स लेंगे। हेन्स जूनियर पैनल के चयकर्ताओं के रूप में काम कर रहे हैं। डेसमंड हेन्स सीनियर पुरुष टीम के मौजूदा चयन पैनल के प्रमुख हैं, जबकि मुख्य कोच फिल सिमंस भी इसका हिस्सा हैं।

Ramnaresh Sarwan
west indies

क्रिकेट वेस्टइंडीज यानी सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स निराश थे कि रामनरेश सरवन चयनकर्ता के रूप में अपना कार्यकाल जारी नहीं रह पाए, लेकिन उन्होंने इसके कारणों को भी समझा। उन्होंने रामनरेशन सरवन को इस दौरान वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया। रामनरेश सरवन वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने 87 टेस्ट, 181 वनडे और 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

क्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने कहा कि खेल में उनके अनुभव की गहराई को देखते हुए हम निराश हैं कि रामनरेश चयनकर्ता की भूमिका में बने रहने में असमर्थ हैं, लेकिन हम उनके कारणों को पूरी तरह से समझते हैं और उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हैं। हम उस अवधि के दौरान उनके योगदान के लिए आभारी हैं और आशा करते हैं कि वह भविष्य में वेस्टइंडीज क्रिकेट में कुछ अलग क्षमता में योगदान करने में सक्षम होंगे।

संबंधित खबरें:

West Indies ने अंतिम टेस्ट में England को 10 विकेटों से हराया, वेस्टइंडीज ने 1-0 से जीती टेस्ट सीरीज

Pakistan ने West Indies के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, पीसीबी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here