Rahul Dravid को Team India का मुख्य कोच नियुक्त किया गया, आईपीएल फाइनल के दौरान BCCI ने की घोषणा

0
335
Ravindra Jadeja
Rahul Dravid

T20 World Cup 2021 के बाद Team India के मुख्य कोच Ravi Shastri का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। इसको लेकर BCCI लगातार नए कोच की तलाश कर रही थी, लेकिन बीसीसीआई के मुख्य कोच के रूप में पहली पसंद Rahul Dravid ही रहे है। आईपीएल 2021 के फाइनल के दौरान राहुल द्रविड़ को आगामी 2 साल के टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ का कार्यकाल 2023 तक रहेगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह ने राहुल द्रविड़ से इस मीटिंग में बात की और उन्हें कोच बनने के लिए मनाया।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बीसीसीआई के एक उच्च अधिकारी ने आईपीएल फाइनल के बाद बताया कि राहुल द्रविड़ ने यह कन्फर्म किया है कि वह भारत के अगले हेड कोच होंगे। जल्द ही वह अपने नेशनल क्रिकेट अकादमी के पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके साथ ही राहुल द्रविड़ के भरोसेमंद सदस्य पारस म्हाम्ब्रे को भी टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। टीम इंडिया के मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। ये दोनों टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए कोई अच्छा उम्मीदवार दिख नहीं रहा था। इसलिए उन्होंने राहुल द्रविड़ को कोच बनाने का फैसला किया है। राहुल द्रविड़ जूनियर क्रिकेटरों से हमेशा संपर्क में रहते है। पिछले महीने ही द्रविड़ को फिर से नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हेड चुना गया है। लेकिन अब उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

राहुल द्रविड़ को 10 करोड़ रुपए दिए जायेंगे। राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे दोनों ही दिग्गज मौजूदा टीम के युवा खिलाड़ियों को अच्छे से जानते है। इसलिए सौरव गांगुली ने इन्हीं दोनों पर भरोसा जताया है। राहुल द्रविड़ और पारस म्हाम्ब्रे टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से ही टीम इंडिया के साथ जुड़ जायेंगे और अपने-अपने पद का कार्यभार संभालेंगे। राहुल द्रविड़ को हाल ही में हुए श्रीलंका दौरे के लिए भी टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here