India के खिलाफ South Africa को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, जानें वजह

0
314
quinton de kock
quinton de kock

India के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में South Africa को तगड़ा झटका लगा है। साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज Quinton de Kock सीरीज का तीसरा मैच नहीं खेलेंगे। ऐसी खबर आ रही है कि डिकॉक पिता बनने वाले है। साउथ अफ्रीका में 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। तीसरा टेस्ट 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार क्विंटन डिकॉक की पत्नी साशा जनवरी की शुरुआत में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली है। ऐसे में बायो बबल को देखते हुए डिकॉक शायद दूसरे और तीसरे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं।

तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे डिकॉक

South Africa में ओमिक्रॉन के खतरों के कारण सीरीज बायो-बबल में खेली जाएगी। ऐसे में डिकॉक का टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों से बाहर रहना लगभग तय है। भारतीय टीम 16 दिसंबर को मुंबई से साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होगी। दक्षिण अफ्रीका के सिलेक्टर संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से पुष्टि की कि उन्हें इसकी उम्मीद है कि डिकॉक ‘कम से कम आखिरी टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

यदि डिकॉक को अंतिम टेस्ट से पहले बायो बबल छोड़ने की जरूरत होती है, तो उनकी जगह काइल वेरेन और रयान रिकेल्टन में से किसी को एक टीम में मौका मिल सकता है। वेरेन ने जून में वेस्टइंडीज दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू किया था। लेकिन रिकेल्टन को अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका नहीं मिला है। डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पिछला मैच टी20 विश्व कप में खेला था। 

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

South Africa दौरे से पहले Team India को लग सकता है बड़ा झटका, टेस्ट टीम के उपकप्तान हुए चोटिल

BCCI ने शेयर किया Rohit Sharma का वीडियो, कप्तान ने बताया अपना विजन, देखें VIDEO

Ashes 2021: पहली बार एशेज सीरीज में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट, जानें क्यों Pink Ball से ही खेला जाता है Day-Night मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here