Perth Scorchers ने जीता BBL का खिताब, 4थीं बार BBL का ट्रॉफी किया अपने नाम

0
249
Perth Scorchers
Perth Scorchers

BBL 11वें सीजन का खिताब Perth Scorchers ने अपने नाम किया। पर्थ स्कॉचर्स टीम ने बीबीएल 2021-22 के फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को मात देकर मुकाबला जीत लिया। बीबीएल में पर्थ स्कॉचर्स की टीम सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। पर्थ स्कॉचर्स ने अब तक बीबीएल का खिताब चार बार जीत चुकी है। पहले खेलते हुए पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने 172 रन बनाए। जवाब में सिडनी सिक्सर्स की टीम 92 रन पर ही ढेर हो गई और पर्थ स्कॉचर्स ने मुकाबले को 79 रनों से जीत लिया और खिताब पर कब्जा किया।

Perth Scorchers ने जीता खिताब

सिडनी सिक्सर्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने 20 ओवर में 172 रन बनाए। जिसमें लॉरी एवान्स ने नाबाद 76 रनों की पारी खेली। उसके अलावा कप्तान एस्टन टर्नर ने 54 रनों की पारी खेली। सिडनी सिक्सर्स के लिए दो-दो विकेट नाथन लियोन और स्टीव ओकीफी ने लिए। 

bbl 2022

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम 92 रनों पर ही ढेर हो गई। सिडनी के पास लगातार तीसरा खिताब जीतकर खिताबी हैट्रिक लगाने का मौका था, लेकिन ये मौका टीम ने गंवा दिया। पर्थ स्कॉचर्स की तरफ से 3 विकेट एंड्रयू टाय ने चटकाए, जबकि 2 विकेट झाय रिचर्डसन को मिले। एक-एक सफलता जेसन बेहरनडॉर्फ, एश्टन टर्नर, पीटर हैट्जोग्लू और एश्टन एगर को मिली। 

पर्थ की टीम ने सिडनी सिक्सर्स का लगातार तीन खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया है, क्योंकि 2019-20 और 2020-21 का खिताब सिडनी सिक्सर्स ने जीता था। सिडनी की टीम के पास इस बार भी खिताब जीतने का मौका था, लेकिन टीम के प्रमुख खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here