एशिया चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार के बाद PV Sindhu को कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष, मैच के दौरान अंपायर से बहस करने की बताई वजह

एशिया चैंपियनशिप में भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। इस मैच में सिंधु को अंपायर से बहस करते हुए भी देखा गया।

0
155
Twitter Image- PV Sindu

भारतीय स्टार शटलर PV Sindhu को एशिया चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हार का सामना का सामना करना पड़ा। ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को शानिवार को जापान की अकाने यामागुची से शिकस्त झेलनी पड़ी। जिसके साथ ही पीवी सिंधु का इस चैंपियनशिप से सफर सामप्त हो गया। इस हार के साथ उन्हें कांस्य पदक से ही संतुष्ट होना पड़ा।

PV Sindhu को सेमीफाइनल में मिली हार

एशिया चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मैच में जापान की अकाने यामागुची ने उन्हें 21-13, 19-21, 16-21 से मात दे दी है। सिंधु ने इस मैच में शानदार शुरुआत करते हुए पहला सेट जीता, लेकिन उसके बाद वो इस लय को बरकार नहीं रख सकी। लगातार दो सेट हारने के बाद उन्होंने मैच गंवा दिया और इस प्रतियोगिता से बाहर हो गई। एशिया चैंपियनशिप में सिंधु ने दूसरी बार कांस्य पदक अपने नाम किया।

pv sindhu 1 e1651480143318
PV Sindhu

मैच के दौरान सिंधु को चेयर अंपायर से भी बहस करते हुए देखा गया। सिंधु का मानना था कि चेयर अंपायर ने उनके खिलाफ गलत फैसला दिया। लेकिन सिंधु की अपील सुनी नहीं गई और यामागुची को एक प्वाइंट दे दिया गया। सिंधु का मानना है कि यहीं से उनकी लय बिगड़ गई और यामागुची को वापसी करने का मौका मिल गया। सिंधू और यामागुची के मध्य कुल 22 मैच हुए हैं। इनमें से 13 मैच सिंधु के नाम रहे हैं, लेकिन 9 मैच में यामागुची ने बाजी माने में कामयाब हो गई। 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु की आंखों में आंसू थे, उन्होंने कहा- अंपायर ने मुझसे कहा कि आप बहुत समय ले रही हो, लेकिन विपक्षी खिलाड़ी उस समय तैयार नहीं थी। मगर अंपायर ने अचानक उसे अंक दे दिया और यह वास्तव में अनुचित था। मुझे लगता है कि यह मेरी हार का एक कारण था। उस समय स्कोर 14-11 था और वह 15-11 हो सकता था, लेकिन इसके बजाय यह 14-12 हो गया, इसके बाद उसने लगातार अंक बनाए। मुझे लगता है कि यह बहुत अनुचित था। हो सकता था कि मैं मैच जीत जाती और फाइनल में खेलती।

PV Sindhu
PV Sindhu

कयास लगाए जा रहे थे कि सिंधु कांस्य पदक स्वीकार नहीं करेगी, क्योंकि उन्होंने पदक समारोह में हिस्सा नहीं लिया था, लेकिन इस खिलाड़ी ने पदक के साथ तस्वीर ट्वीट करके इन अटकलबाजियों पर विराम लगा दिया। रमना ने कहा कि सिंधु को स्वदेश की उड़ान लेनी थी और उसने पहले ही इसकी अनुमति ले ली थी।

संबंधित खबरें:

भारतीय स्टार शटलर PV Sindhu की बैडमिंटन ई-ऑक्शन में, 80 लाख रुपये रखा गया बेस प्राइज

IPL 2022 का प्लेऑफ कोलकाता में और फाइनल की मेजबानी करेगा अहमदाबाद, लखनऊ में खेला जाएगा वुमेन्स टी20 चैलेंजर्स ट्रॉफी, दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा स्टेडियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here