दया सागर

डूबकी किंग प्रदीप नरवाल के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का पांचवा सीजन अपने नाम कर लिया। शनिवार को चेन्नई के जवाहर लाल नेहरु इंडोर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने पहली बार खेल रही गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स को 55-38 के बड़े अंतर से हराया। इस तरह पाइरेट्स ने लीग में अपनी खिताबी हैट्रिक भी पूरी कर ली। इससे पहले पाइरेट्स ने लीग के सीजन-3 और सीजन-4 का भी खिताब जीता था।

हालांकि फाइनल में पाइरेट्स की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और पांच मिनट के अंदर ही पूरी टीम ऑलआउट हो गई। एक समय तक गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने 14-6 की बढ़त बना रखी थी। इसके बाद कप्तान प्रदीप नरवाल के नेतृत्व में जबरदस्त वापसी की। खुद नरवाल ने फ्रंट से लीड करते हुए 19 रेड पॉइंट हासिल किए। उन्होंने फजल अत्राचली की अगुवाई वाली गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स के डिफेंस का नेस्तनाबूद कर दिया। शुरूआत में पिछड़ने वाली पाइरेट्स की टीम ने पहले हॉफ के अंत तक 21-18 की बढ़त बना ली।

दूसरे हॉफ में फॉर्च्यूनजायंट्स की टीम मुकाबले में नजर ही नहीं आई। मैच के आखिरी दस मिनट में पाइरेट्स ने 20 से अधिक अंक जुटाए, जो कि अविश्वसनीय था।इस मैच में प्रदीप नरवाल ने 24 रेड किया और 19 अंक हासिल किए। वहीं गुजरात की ओर से सचिन 15 रेड में 11 अंक हासिल जुटा पाए। पाइरेट्स ने मैच के दौरान गुजरात को 4 बार ऑल आउट किया वहीं फॉर्च्यूनजायंट्स ऐसा सिर्फ 2 बार ही कर पाई। पाइरेट्स को इस जीत के बाद चमचमाते ट्रॉफी के साथ पांच करोड़ रुपए की इनामी राशि मिली, वहीं फॉर्च्यूनजायंट्स को ईनाम के तौर पर 1.5 करोड़ रुपए मिलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here