Afghanistan Cricket Board के नए CEO नियुक्त किए गए नसीब खान

0
540
Afghanistan Cricket Board

Afghanistan Cricket Board (एसीबी) ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि नसीब खान को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया गया है। नसीब खान हामिद शिनवारी की जगह लेंगे, जिन्हें अप्रैल 2021 में इस पद पर नियुक्त किया गया था। नसीब खान का अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में यह उनका पहला अनुभव होगा।

नसीब खान को Afghanistan Cricket Board के अध्यक्ष Azizullah Fazli द्वारा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के नए सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया। उन्हें क्रिकेट का भी ज्ञान है और उनके पास मास्टर डिग्री भी है।

Azizullah Fazli ने नसीब खान को नियुक्त किया CEO

उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाला कोई हमारे साथ जुड़ गया है। बोर्ड के परामर्श के बाद उन्हें मुख्य कार्यकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नसीब खान ने अक्टूबर और नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में पुरुष टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारी के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं का वादा किया था।

यह भी पढ़ें: तालिबान ने अफगानिस्‍तान में IPL के प्रसारण पर लगाई रोक, सामनें आई बड़ी वजह

कुछ दिन पहले Afghanistan Cricket board के चेयरमैन ने दावा किया था कि महिलाओं को अब भी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जा सकती है। Azizullah Fazili (अजीजुल्‍लाह फजली) ने कहा कि इस बारे मे फैसला बहुत जल्द लिया जाएगा। नए सीईओ के नियुक्ति के बाद शायद Afghanistan Cricket का भविष्य बदलें।

तालिबान के सांस्‍कृतिक आयोग के उप प्रमुख अहमदुल्‍लाह वासिक ने कहा था कि महिलाओं के लिए खेलना जरूरी नहीं है। वासिक के बयान से ऑस्‍ट्रेलिया ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच रद्द करने की धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021: KKR ने RCB को बुरी तरह हराया, 200वां मैच को यादगार नही बना पाए कोहली

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

Mithali Raj ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, क्रिकेट करियर में 20 हजार रन किए पूरे


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here