Adani Group एनडीटीवी को खरीदने जा रहा है?, Mundra Port से तीन टन हेरोइन सीज

0
752
Gautam Adani
Gautam Adani

आडानी गुप्र (Adani Group) आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है। कंपनी हमेशा सुर्खियों में रहती है लेकिन आज दो मुख्य कारणों से यह खबरों में छाई है। पहला कारण बताया जा रहा है कि कंपनी NDTV को खरीदने वाली है। वहीं दूसरा कारण बताया जा रहा है कि, आडानी ग्रुप के गुजरात के कच्छ में स्थित मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) से 19,000 करोड़ की तीन टन हेरोइन को सीज किया गया है। सोशल मीडिय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार यह माल अफगानिस्तान (Afghanistan) से भारत पहुंचा था।

NDTV को खरीद रहा है Adani Group

बताया जा रहा कि अडानी गुप्र एनडीटीवी को खरीदने जा रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक अफवाह फैली थी कि, अडानी गुप्र दिल्ली में एक न्यूज चैनल का अधिग्रहण करने जा रहा है, लोगों ने एनडीटीवी का नाम लेना शुरू कर दिया।

इस अफवाह के कारण एनडीटीवी को काफी फायदा हुआ है। बीएसई पर आज एनडीटीवी का शेयर 7.20 रुपये उछल कर 79.65 रुपये पहुंच गया। वहीं, एनएसई पर यह 7.25 रुपये की छलांग के साथ 79.85 रुपये पर पहुंच गया। दोनों एक्सचेंजों में आज 10 फीसद का अपर सर्किट लग चुका है।बता दें अडानी एंटरप्राइजेज द्वारा समूह की मीडिया पहल का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी पत्रकार संजय पुगलिया को सीईओ और प्रधान संपादक के रूप में शामिल किए जाने के बाद से बाजार में अडानी का मीडिया क्षेत्र में प्रवेश हो गया है।

बता दें कि, अडानी ग्रुप की तरफ से एनडीटीवी को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है। वहीं एनडीटीवी की तरफ से भी कोई बयान पेश नहीं किय गया है।

Talcum Powder बता कर किया जा रहा था आयात

वहीं दूसरी तरफ आडानी ग्रुप के गुजरात के कच्छ में स्थित मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) से 19,000 करोड़ की तीन टन हेरोइन को सीज किया गया है।

मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) का मालिकाना हक अडानी पोर्ट (Adani Port) के पास है। अडानी पोर्ट गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी है। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और कस्टम के ऑपरेशन में हेरोइन की बरामदगी हुई है, जिसे एजेंसी ने जब्त कर लिया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

डीआरआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा (Vijaywada) स्थित एक फर्म द्वारा आयात किया गया था और फर्म ने खेप को ‘टेल्कम पाउडर (Talcum Powder)’ घोषित किया था। वहीं निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें:

मुंबई में ‘अडानी एयरपोर्ट’ पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने किया तोड़फोड़

अडानी ग्रुप का शेयर धड़ाम, नेशनल सिक्यूरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड ने तीन विदेशी फंड़ो के अकाउंट को किया फ्रीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here