लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए घरेलू मैदान पर पहला सीज़न रहा बेहद शानदार, जीता लोगों का दिल

0
29
Lucknow Super Giants
Lucknow Super Giants

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मैदान पर बैक-टू-बैक आईपीएल सीज़न में असाधारण प्रदर्शन किया है। सिर्फ यह ही नहीं डॉ. संजीव गोयनका के नेतृत्व में आरपीएसजी ग्रुप के स्वामित्व वाली टीम ने आईपीएल 2023 के दौरान मैदान के बाहर भी शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग फिर से होम-एंड-अवे फॉरमेट में खेला गया था। इसी के साथ सुपर जायंट्स ने पहली बार अपने घरेलू प्रशंसकों के साथ जुड़ने के अवसर का लाभ उठाया।

फ्रैंचाइज़ी के 360-डिग्री इंटीग्रेटेड मार्केटिंग कैंपेन में पूरे उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक साइटों पर आउटडोर विज्ञापन, रेडियो सिटी के साथ साझेदारी, ऑन-ग्राउंड गतिविधियों के रूप में एलएसजी के 6000+ फैन क्लब “एलएसजी ब्रिगेड” बनाए गए। इसके अलावा अनेक भाषाओं में ऑनलाइन और प्रिंट मीडिया ने टीम को कवरेज दी।

सीज़न की शुरुआत 8 मार्च को बीसीसीआई सचिव जय शाह, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की उपस्थिति में एक शानदार जर्सी लॉन्च कार्यक्रम के साथ की गई थी। इसे उत्तर प्रदेश के आठ प्रमुख शहरों में लाइव स्ट्रीम किया गया था। इसके अलावा, लखनऊ सुपर जायंट्स ने जश्न-ए-एलएसजी टीम के साथ नवाबों के शहर में रूमी दरवाजा से अंबेडकर पार्क तक एक खुला बस रोड शो आयोजित किया। रोड शो के बाद दुनिया का पहला क्रिकेट-थीम वाला ड्रोन शो हुआ।

lucknow super giants off field performance

बीआरएसएबीवी एकाना क्रिकेट स्टेडियम ने पहली बार आईपीएल मैचों की मेजबानी की और फ्रेंचाइजी ने यूपीसीए और स्टेडियम अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आयोजन स्थल अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करे। लखनऊ सुपर जाइंट्स की पहल के परिणामस्वरूप पूरे सीज़न में लगभग 3 लाख उत्साही प्रशंसक स्टेडियम में उमड़े।

इसके अलावा, एलएसजी और लखनऊ मेट्रो ने मैच के बाद प्रशंसकों के लिए घर वापस जाना आसान बनाने के लिए विशेष देर रात की ट्रेनें और फीडर बसें उपलब्ध कराने के लिए मिलकर काम किया। स्टेडियम में ई-रिक्शे की भी व्यवस्था की गयी थी।

ऑफ-फील्ड पहलों के बारे में बात करें तो आरपीएसजी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ, कर्नल विनोद बिष्ट ने बताया, “उत्तर प्रदेश में क्रिकेट प्रशंसकों के साथ भावनात्मक जुड़ाव बनाना हमारे लिए महत्वपूर्ण था और इसलिए हम यह देखकर रोमांचित थे कि हमारी पहल का भरपूर फायदा मिला। किसी नए आईपीएल स्थल पर बड़ी भीड़ को आकर्षित करना हमेशा एक कठिन काम रहा है, लेकिन हमारी टीम चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में विजयी हुई।”

वहीं डिजिटल स्पेस में, एलएसजी ने 2022 से आगे बढ़ते हुए सभी चैनलों पर वीडियो कंटेंट के मामले में अपना सिक्का जमाया। फ्रैंचाइज़ी ने कंटेंट क्रिएटर शुभम गौड़ के साथ कई वायरल वीडियो बनाए। जिससे सुपर जायंट्स को सीज़न के दौरान 500 मिलियन से अधिक दर्शक मिले। फ्रैंचाइज़ी ने ट्विटर और फेसबुक पर सभी आईपीएल टीमों के बीच सबसे ज्यादा इंगेजमेंट रेट दर्ज की। इसके अलावा, अपने सोशल चैनलों पर लगभग 3 मिलियन नए प्रशंसक जोड़े और लगभग 2 बिलियन लोगों तक पहुंचे।

फ्रैंचाइज़ी ने प्रायोजकों में अलग-अलग उद्योगों से फैंटेसी गेमिंग, EVs, इंडस्ट्रियल स्टील, एफएमसीजी, डिजिटल कलेक्टिबल्स और एनएफटी जैसे 20 से अधिक कमर्शियल पार्टनर को जोड़ा। वहीं ब्रांड में My11Circle, श्याम स्टील, ग्रीनप्लाई, JIO, Vida By हीरो मोटोकॉर्प, बॉन्डटाइट, टू यम, प्रयाग, स्पेंसर, सोमानी, फैन क्रेज़, रॉयल चैलेंज, किंगफिशर, कैम्पा कोला, डॉ वैद्य, अमूल ऑर्गेनिक, रेडियो सिटी, बिग एंट स्टूडियो और सॉल्ड स्टोर शामिल रहे। आईपीएल 2023 में शानदार शुरुआत के बाद, लखनऊ सुपर जाइंट्स आने वाले वर्षों में अपने ऑफ-फील्ड प्रदर्शन को और भी ऊंचे स्तर पर ले जाने और भारत और दुनिया भर में अपने प्रशंसक आधार को बढ़ाने के लिए उत्सुक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here