Opposition Meeting: शिमला की जगह बेंगलुरु में होगी विपक्षी एकता की अगली बैठक

Opposition Meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि विपक्ष की अगली बैठक 13 और 14 जुलाई को बेंगलुरु में होगी...

0
43
Opposition Meeting
Opposition Meeting

Opposition Meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि विपक्ष की अगली बैठक 13 और 14 जुलाई को बेंगलुरु में होगी। 23 जून को, पटना में पहली विपक्षी बैठक में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की थी कि भाजपा के खिलाफ संयुक्त मोर्चे की रणनीति बनाने के लिए अगली बैठक शिमला में होगी। हालाँकि, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कार्यक्रम स्थल बदल दिया गया है।

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए सोलह विपक्षी दलों की पटना में बैठक हुई थी। चार घंटे की बैठक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच तीखी नोकझोंक के साथ समाप्त हुई। AAP ने कहा कि वह भविष्य में विपक्षी बैठकों में भाग नहीं लेगी, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है, जब तक कि पार्टी सार्वजनिक रूप से दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र सरकार के विवादास्पद अध्यादेश की निंदा नहीं करती। शरद पवार ने हाल ही में कहा था कि “प्रधानमंत्री पद” के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई थी। राकांपा प्रमुख ने कहा कि बैठक में महंगाई, बेरोजगारी और देश के कुछ हिस्सों में सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने के “जानबूझकर किए गए प्रयासों” जैसे मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया था।

FotoJet 69

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आयोजित पटना विपक्ष की बैठक के बाद एक संयुक्त प्रेस वार्ता में, पार्टियों ने कहा कि वे एक सामान्य एजेंडे पर और राज्य-वार रणनीति के साथ चुनाव लड़ेंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक को महज ”फोटो खींचने का अवसर” करार देते हुए खारिज कर दिया था। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बैठक में शामिल होने वाले नेता वे थे जिन्हें आपातकाल के दौरान कांग्रेस ने जेल में डाल दिया था, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस विपक्षी दलों को एकजुट कर रही है क्योंकि वह अपने दम पर चुनाव जीतने में असमर्थ है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here