WWE के दिग्गज रेस्लर John Cena का बड़ा रिकार्ड, Guinness Book Of World Records में दर्ज हुआ नाम

0
276
John Cena
John Cena

John Cena: WWE के स्टार रेस्लर जॉन सीना ने 2 साल से लेकर 18 साल तक की उम्र के 650 बच्चों की इच्छाओं को पूरा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness Book of World Records) में अपना नाम शामिल कर लिया है। वह “मेक ए विश” देने वाले सुपरस्टार बन गए हैं। बता दें कि ‘मेक-ए-विश-‘ एक फाउंडेशन है जो उन बच्चों की विश को पूरा करता है जो शारीरिक बीमारियों से जूझ रहे हैं। मेक-ए-विश फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है। जॉन सीना साल 2002 से इस संस्था के साथ जुड़े हुए हैं।

John Cena- 650 बच्चों की मुराद पूरी कर चुके हैं

जॉन इस संगठन के साथ मिलकर बहुत कुछ कर रहे हैं, जिसमें बच्चों की मनचाही चीज़ें उन्हें देना और उन्हें उन लोगों से मिलने की व्यवस्था करना जिनसे वे मिलना चाहते हैं। अब 20 साल से जॉन चाइना मेक ए विश फाउंडेशन के साथ मिलकर उस काम को कर रहे हैं। जॉन अब तक 650 बच्चों की मुराद पूरी कर चुके हैं। जॉन ने यह उपलब्धि हासिल की है जबकि इस संस्था के माध्यम से एक भी व्यक्ति ने अब तक 200 बच्चों की भी इच्छा पूरी नहीं की है।

John Cena
John Cena

Guinness World Records द्वारा यह जानकारी अपने अधिकारिक अकाउंट पर शेयर की गई है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने एक आर्टिकल पोस्ट करते हुए लिखा कि किसी भी सेलिब्रीटी ने अभी तक 200 विश भी पूरी नहीं की है वहीं जॉन सीना इससे लगभग तीन गुना आगे हैं। People Magazine ने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन का नवंबर 2019 में इंटरव्यू लिया था। उस समय उन्होंने 600 विश पूरी की थी। अब वह 650 बच्चों की विश पूरी कर चुके हैं।

John Cena
John Cena

16 बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीत चुके हैं जॉन सीना

बता दें कि भारत समेत पूरी दुनिया में WWE रैसलिंग मैच को खूब पसंद किया जाता है। यह कुश्ती मैच आज भी 80 और 90 के दशक के बच्चों का ‘पसंदीदा’ है। उन्होंने WWW में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीतकर एक नया रिकॉर्ड बनाया। उसके बाद उन्होंने हॉलीवुड सिनेमा में प्रवेश किया और एक्टर भी बन गए। इतने बड़े होने के बावजूद जॉन को शारीरिक बीमारियों वाले बच्चों की मदद करने में बहुत दिलचस्पी थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here