Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड मामले में आरोपी पुलकित के पिता-भाई भाजपा से निष्कासित, पढ़ें रिसेप्शनिस्ट की हत्या का रिजॉर्ट से क्या है नाता?

0
317
Ankita Murder Case
Ankita Murder Case

Ankita Murder Case: अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के भाई और भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे अंकित आर्य को उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष के पद से मुक्त कर दिया है।

बता दें कि बीती रात ही बीजेपी नेता के बेटे पुलकित आर्य के रिजॉर्ट पर बुलडोजर चला दिया गया था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर आधी रात में रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया था। डीजीपी अशोक कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि सीएम के आदेश के बाद पौड़ी प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई की है। यह रिजॉर्ट ऋषिकेश में वनतारा में स्थित है। रिजॉर्ट का मालिक भाजपा नेता विनोद आर्य का 35 साल का बेटा पुलकित आर्य है। बता दें कि 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट की कथित तौर पर भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य ने हत्या कर दी थी, जिसे अब अन्य दो आरोपियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

अंकिता की हत्या के बाद ही स्थानीय लोगों द्वारा रिजॉर्ट के अवैध निर्माण की शिकायत की गई थी। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों द्वारा यह भी आरोप लगाए गए थे कि रिजॉर्ट में अनैतिक काम होते हैं। रिजॉर्ट संचालक कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता उनसे अभद्रता और मारपीट भी करता था।

वहीं एसडीआरएफ अधिकारी ने बताया है कि नहर में अंकिता का शव मिल गया है। सुबह 7 बजे से सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, हमने एक महिला का शव निकाला, उसके परिजन यहां आए और उसकी शिनाख्त अंकिता भंडारी के शव से की है। शव को ऋषिकेश के एम्स ले जाया गया है।

Ankita Murder Case: क्या है मामला?

दरअसल, 18 सितंबर 2022 को उत्तराखंड में एक रिजॉर्ट की रिसेप्शनिस्ट की हत्या का मामला सामने आया था। रिसेप्शनिस्ट का नाम अंकिता भंडारी है। 18 सितंबर को अंकिता रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकिता उर्फ पुलकित गुप्ता के साथ रात आठ बजे ऋषिकेश गई थी। लेकिन रात 11 बजे के करीब सभी लोग वापस आ गए लेकिन अंकिता उनके साथ मौजूद नहीं थी। इस बारे में जब पुलिस ने रिजॉर्ट कर्मचारियों से पूछताछ की तो पता चला की अंकिता उनके साथ नहीं आई।

पहले तो तीनों आरोपियों ने पुलिस को बरगलाया, झूठी कहानी सुनाई। लेकिन सीसीटीवी सामने आने के बाद आरोपियों ने हत्या की बात मानी। आरोपियों ने बताया कि जब हम रिजॉर्ट जा रहे थे तब अंकिता की रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य के साथ लड़ाई हुई थी। पुलकित ने कहा था कि अंकिता गुस्से में है उसे ऋषिकेश लेकर चलते हैं। तब अंकिता और पुलकित बाईक पर आ रहे थे और हम स्कूटी से। हम कुछ दूर जानें के बाद चीला रोड पर नहर के किनारे बैठकर शराब पी रहे थे, तब अंकिता और पुलकित के बीच फिर विवाद होने लगा था। अंकिता हमें अपने साथियों के बीच बदनाम करती थी क्योंकि हम उसे कस्टमर से संबंध बनाने के लिए कहते हैं।

आरोपियों ने बताया कि अंकिता से हमारी झड़प हो गई और अंकिता कहने लगी कि मैं तुम्हारे रिजॉर्ट के बारे में सबको बता दूंगी। गुस्से में अंकिता ने पुलकित का मोबाइल नहर में फेंक दिया। हम नशे में थे हमें पता नहीं था हमने उसे नहर में धक्का दे दिया और वह डूब गई। पूछताछ के बाद आरोपियों द्वारा अपने जुर्म माने जानें पर इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 201, 120-B के तहत केस दर्ज किया गया और इन्हें अरेस्ट कर लिया गया है।

पेज अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here