IPL 2022: Umran Malik ने सभी 14 मुकाबलों में जीता खास पुरस्कार, ऐसा करने वाले आईपीएल में पहले गेंदबाज बने

अपने तेज गति से सबको प्रभावित करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज Umran Malik का चयन भारतीय टीम में किया गया है। उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया।

0
148

IPL 2022 में अपने तेज गति से सबको प्रभावित करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज Umran Malik का चयन भारतीय टीम में किया गया है। उन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया। उमरान मलिक ने इस सीजन में वह कर दिखाया है जो शायद कोई गेंदबाज कर पाता। उमरान ने इस सीजन में सभी 14 मुकाबलों में सबसे तेज गेंद डालने का पुरस्कार दिया गया। उमरान मलिक ने सभी 14 मैचों में 1 लाख का पुरस्कार जीता।

Umran Malik ने अपने गति से सबको चौकाया

उमरान मलिक ने शानदार प्रदर्शन से सबका धयान अपने तरफ खींचा। उन्हें सनराइडर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था। पिछले साल आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में टी नटराजन के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया था। उमरान ने पिछले साल 3 मैचों में ही सबको प्रभावित कर दिया था। हैदराबाद ने आईपीएल 2022 में केन विलियमसन और अब्दुल समद के साथ उमरान मलिक को रिटने किया था।

Umran Malik

उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे तेज 157 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। इस सीजन की यह सबसे तेज और आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज बॉल थी। आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शॉन टेट के नाम है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शॉन टेट ने 157.71 किमी की रफ्तार से गेंद दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ फेंकी थी। वह 2010 से 2013 तक राजस्थान के लिए आईपीएल में खेले थे।

IPL 2022 में कैसा रहा उमरान मलिक का प्रदर्शन

उमरान मलिक जब आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में मैदान पर उतरे तो उनके पास सिर्फ 3 टी20 या आईपीएल मैचों का अनुभव था। लेकिन जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की वह सिर्फ इस बात की ओर इशारा था कि आने वाले समय में यह गेंदबाज शोएब अख्तर, ब्रेट ली जैसे दिग्गजों के क्लब में शामिल होने का दमखम रखता है। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 49.1 ओवर फेंकते हुए 444 रन दिए और 22 विकेट अपने नाम किए।

umran malik 1

उमरान मलिका का सर्वोच्च प्रदर्शन इस सीजन गुजरात टाइटंस के खिलाफ 25 रन देकर पांच विकेट रहा था। ओवरऑल उन्होंने आईपीएल के 17 मैचों में कुल 24 विकेट झटके हैं जिसमें से 22 इस सीजन के हैं। आईपीएल के 15वें सीजन में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज रहे। लेकिन उसका फल उनको इस तरह मिला की वह जल्द ही अब कैप्ड इंडियन क्रिकेटर कहलाने वाले हैं। 

संबंधित खबरें:

IPL 2022: Umran Malik ने फेंकी इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद, स्पीड जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Umran Malik ने शानदार गेंदबाजी करते हुए रचा इतिहास, पंजाब किंग्स के उड़ाए होश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here