IPL 2022: Gujarat Titans ने लगाया जीत का पंजा, मिलर बने किलर, चेन्नई को 3 विकेट से हराया

0
233

IPL 2022 के 29वें मुकाबले में Gujarat Titans ने Chennai Super Kings को हराकर मुकाबले को 3 विकेटों से जीत लिया। इस जीत के साथ गुजरात ने जीत का पंजा लगाया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ गुजरात पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

IPL 2022 में गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को हराया

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हार्दिक पांड्या चोट के कारण इस मैच में नहीं खेले। चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। रॉबिन उथप्पा 3 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद मोईन अली भी 1 रन बनाकर चलते बने। 31 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद चेन्नई के लिए पारी को ऋतुराज और अंबाती रायुडू ने आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। चेन्नई के लिए पिछले साल ऑरेंज कैप जीतने वाले ऋतुराज इस मुकाबले में अच्छे लय में दिखे और उन्होंने अपने फॉर्म में आने का संकेत भी दे दिया। इस बीच ऋतुराज ने इस साल पहले अपना अर्धशतक जड़ा।

RUTURAJ GAIKWAD
RUTURAJ GAIKWAD

124 के स्कोर पर अंबाती रायुडू 46 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी 131 के स्कोर पर 73 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को 169 तक पहुंचाया। शिवम दुबे 19 और रविंद्र जडेजा ने 22 रन बनाए। गुजरात के लिए अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद खराब रही। शुभमन गिल और विजय शंकर दोनों ही जल्दी आउट हो गए। दोनों बिना खाता खोले ही चलते बने। अभिनव मनोहर भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। ऋद्धिमान साहा ने 11 रन बनाए। उसके बाद राहुल तेवतिया 6 रन बनाकर चलते बने।

IPL 2022

पांच विकेट जल्दी गंवाने के बाद मिलर ने राशिद खान के मिलकर 77 रनों की साझेदारी की। इस दौरान राशिद खान ने तेजी से 40 रन बनाए और जीत के अंतर को कम कर दिया। एक छोर से मिलर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और प्रहार जारी रखा। 157 पर राशिद खान के आउट होने के बाद लगा कि मैच फंस गया लेकिन किलर मिलर ने छक्का और चौका के साथ मैच को खत्म कर दिया। मिलर ने नाबाद 94 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई। चेन्नई के लिए ब्रावो ने 3 विकेट लिए।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, चेन्नई और कोलकाता के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here