IPL 2021 : Delhi Capitals ने Mumbai Indians को हराया, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को लगा झटका

0
257
Delhi capitals
Delhi capitals

IPL 2021 के 46वें मुकाबले में Delhi Capitals ने Mumbai Indians को 4 विकेट से हराकर मुकाबले को जीत लिया। दिल्ली की टीम इस मैच से पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। आज का मुकाबला जीत के दिल्ली ने टॉप-2 में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। अंक तालिका में दिल्ली से एक पायदान आगे केवल चेन्नई की टीम है। इस मैच में अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें:  Smriti Mandhana ने रचा इतिहास, पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते मुंबई की शुरुआत खराब रही। मुंबई ने महज 8 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। उसके बाद कुछ देर सूर्यकुमार यादव और डी कॉक ने मिलकर साझेदारी को आगे बढ़ाया ही था कि 37 के स्कोर पर दूसरा झटका लग गया। डी कॉक के आउट होने के बाद आज सूर्यकुमार यादव अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन 68 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए। उसके बाद सौरभ तिवारी आउट हुए और लगातार विकेट गिरता चला गया। मुंबई इंडियंस ने किसी तरीके से 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए। जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 33, डी कॉक ने 19, हार्दिक पांड्या ने 17, क्रुणाल पंड्या ने 13, और सौरभ तिवारी ने 15 रन बनाए। वहीं दिल्ली के गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने 3, आवेश खान ने 3, अश्विन ने 1 और नॉर्खिया ने 1 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में दिखाने वाले 4 apps की खुली पोल

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नही रही और 14 रन पर शिखर धवन और 15 रन पर पृथ्वी शॉ आउट हो गए। उसके बाद स्टीव स्मिथ भी जल्दी ही चलते बने। स्टीव स्मिथ ने 30 के स्कोर पर आउट हुए। उसके बाद ऋषभ पंत 57 के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया। इस बीच श्रेयस अय्यर एक छोर पर टिके रहे और दिल्ली के स्कोरबोर्ड को चलाते रहे। उसके बाद 77 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल भी चलते बने। इसके बाद छठा और आखिरी विकेट 93 रन के स्कोर पर गिरा। उसके बाद अश्विन और अय्यर ने मिलकर टीम को 19 ओवर में जीत दिला दी। दिल्ली के लिए श्रेयस अय्यर ने 33, अश्विन ने 20, ऋषभ पंत ने 26, और हेतमायर ने 15 रन बनाए और मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। वहीं मुंबई इंडियंस के इस हार के बाद प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है। मुम्बई के बुमराह ने 1, बोल्ट ने 1, क्रुणाल ने 1, जयंत ने 1, और नाथन कूल्टर नाइल ने 1 विकेट चटकाए पर अपनी टीम को जीत नही दिल सके।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here