IPL 2021 : Delhi Capitals ने Chennai Super Kings को 3 विकेट से हराया, पहले पायदान पर पहुंची दिल्ली

0
273
Anrich Nortje
Anrich Nortje

IPL 2021 के 50वें मुकाबले में Chennai Super Kings को 3 विकेट से हराकर Delhi Capitals पहले पायदान पर पहुंच गई। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स इस मुकाबले के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गयी। दिल्ली कैपिटल्स ने ये जीत अपने कप्तान को जन्मदिन के मौके गिफ्ट किया । सोमवार को ऋषभ पंत का जन्मदिन था, जीत से बड़ा तौफहा और क्या हो सकता है।

Chennai Super Kings की खराब शुरूआत

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत उम्मीद मुताबिक नही हुई। पहले 6 ओवर में चेन्नई ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। पावरप्ले के बाद स्कोर 48/2 था, लेकिन आठवें ओवर में 59 के स्कोर पर मोईन अली (5) और नौवें ओवर में 62 के स्कोर पर रॉबिन उथप्पा (19) के आउट होने से चेन्नई को दोहरा झटका लगा।यहाँ से अम्बाती रायडू ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (27 गेंद 18) के साथ मिलकर टीम को 17वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया और पांचवें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी निभाई। रायडू ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 43 गेंदों में 55 रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी ओवर में धोनी 132 के स्कोर पर आउट हुए। रविंद्र जडेजा 1 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अक्षर पटेल ने दो और एनरिक नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rishabh Pant: जब पंत से बोले थे Harsha Bhogle तुम्हारे कारण होती है हमारी आलोचना, जानें क्या था मामला

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी रही। दिल्ली ने पॉवरप्ले खत्म होने 2 विकेट खोकर 51 रन बनाए। इस दौरान पृथ्वी शॉ 18 और श्रेयस अय्यर 2 रन बनाकर आउट हुए। 71 के स्कोर पर ऋषभ पंत 15 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद 93 के स्कोर पर रिपल पटेल भी 18 रन बनाकर आउट हुए। शिखर धवन ने 35 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। 98 पर अश्विन और 99 पर धवन भी आउट हो गए। उसके बाद अक्षर पटेल भी आखिरी ओवर में आउट हो गए। लेकिन कगिसो रबाडा ने चौका लगाकर टीम को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी। शिमरोन हेटमायर ने 18 गेंदों में 28 रनों की नाबाद पारी खेली। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से शार्दुल ठाकुर एवं रविंद्र जडेजा ने दो-दो और जोश हेज़लवुड, ड्वेन ब्रावो एवं दीपक चाहर ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here