इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 29 वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया। टॉस हारते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने 176 का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में उतरी कोलकाता ने यह लक्ष्य 19.2 ओवर में 4 विकेट खोते हुए हासिल कर लिया और बैंगलोर को हरा दिया। आईपीएल में कोलकाता की ये चौथी जीत है और बैंगलोर की पांचवी हार है।

ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेल ने कोलकाता को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 59 रनों की साझेदारी की। वहीं 6.3 ओवर के बाद बारिश के कारण खेल को रोक दिया गया। बारिश के बाद खेल शुरु होने के बाद नरेन 27 रन पर आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए रॉबिन उथप्पा 36 रनों की शानादार पारी खेली। नीतीश राणा 15 रन पर चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए।  उसके बाद क्रीज पर आए आंद्रे रसेल पहले ही गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 10 बॉल पर 23 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट पर 175 रन बनाए। कोहली ने 44 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेलने के अलावा मनदीप सिंह (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी भी की।

कोहली की पारी की बदौलत हालांकि टीम ने अंतिम सात ओवर में 84 रन जुटाए और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। केकेआर की ओर से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए. कुलदीप यादव ने चार ओवर में 20 रन देकर एक विकेट चटकाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here