India और South Africa के बीच पहले वनडे मुकाबले में Yuzvendra Chahal के पास इतिहास बनाने का है मौका

0
211
Yuzvendra Chahal

India और South Africa के बीच आज से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के मैदान पर होगा। इस मैच में कई रिकॉर्ड देखने को मिल सकते है। अगर Yuzvendra Chahal को आज खेलने का मौका मिलता है तो वो अपने नाम भी कुछ रिकॉर्ड हासिल कर सकते है। इस मैच में चहल अगर तीन विकेट लेते है तो वो एकदिवसीय क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लेंगे।

India के गेंदबाज के पास विकेट के शतक बनाने का मौका

India

टेस्ट सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम से वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है। पहले वनडे में युजवेंद्र चहल अगर 3 विकेट ले लेते हैं तो वो एकदिवसीय फॉर्मेट में विकेटों का शतक पूरा कर लेंगे। ऐसा करने वाले चहल भारत के 24वें खिलाड़ी बन जाएंगे। चहल ने अभी तक 56 वनडे में 97 विकेट लिए हैं। अगर वो इस मैच में 3 विकेट ले लेते हैं तो वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

चहल अगर इस मुकाबले में 2 विकेट भी ले लेते हैं तो अफ्रीका में सबसे ज्यादा वनडे में विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। चहल ने साउथ अफ्रीका में अभी तक 16 विकेट लिए है। अभी सबसे विकेट लेने का रिकॉर्ड कुलदीप यादव के नाम है। कुलदीप ने अफ्रीका में 17 विकेट लिए है।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 के लिए लखनऊ फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते दिखेंगे KL Rahul, Marcus Stoinis, और Ravi Bishnoi

IND vs SA: KL Rahul ने बताया, उनके साथ कौन करेगा ओपनिंग, अश्विन 5 साल बाद करेंगे वनडे में वापसी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here