टी20 वर्ल्ड कप से पहले India और Australia के बीच खेली जाएगी टी20 सीरीज, सितंबर में भारत का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

India और Australia के बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया टीम का भारत दौरा सितंबर में होगा।

0
173
India vs Australia

India और Australia के बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया टीम का भारत दौरा सितंबर में होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को अगस्त-सितंबर में वनडे की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। फॉक्स स्पोर्ट्स के रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप के तैयारी के लिए अलग-अलग देशों से मैच खेल रही है। अभी मैचों के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है।

India के दौरे पर आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

australia 1

सितंबर में टी20 सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 2023 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी भारत का दौरा करेगी। ये टेस्ट मैच फरवरी और मार्च में खेले जाएंगे। ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार जब 2017 में टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था तब उसे टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

India

आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद भारत को 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करनी है। ये सीरीज 9 से 19 जून तक खेली जाएगी। टीम इंडिया इसके बाद दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेलेगी। ये मैच पिछले साल ही खेला जाना था, लेकिन 1 जुलाई को भारतीय कैंप में कोरोना का मामला सामने आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

संबंधित खबरें:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में Team India में नहीं होंगे बड़े बदलाव, IPL 2022 के प्रदर्शन पर रहेगी नजर

Team India All time Best Test Elevan: आइसलैंड क्रिकेट ने चुनी भारत की बेस्ट टेस्ट टीम, विराट कोहली को नहीं दी प्लेइंग में जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here