ICC Women’s World Cup 2022 के “करो या मरो” मुकाबले में हारी टीम इंडिया, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर हुआ समाप्त

0
307

ICC Women’s World Cup 2022 के 28वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को हराकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। भारतीय टीम के इस हार से वेस्टइंडीज को फायदा हुआ और वो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 7 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी।

ICC Women’s World Cup 2022 में भारतीय टीम का सफर हुआ खत्म

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लोबाजों ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े। शेफाली वर्मा 53 रन बनाकर रन आउट हो गई। उसके बाद भारतीय टीम को अगला झटका 96 के स्कोर पर लगा। उसके बाद स्मृति मंधाना और मिताली राज ने मिलकर फिर से साझेदारी करके टीम को मुश्किल स्थिति से उबारा। 176 के स्कोर पर स्मृति मंधाना 71 रन बनाकर चलते बनी।

स्मृति के आउट होने के बाद मिताली राज का साथ हरमनप्रीत कौर देने आई। दोनों ने मिलकर कुछ रन जोड़े। इस दौरान मिताली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। भारतीय टीम को अगला झटका 234 रन के स्कोर पर लगा। मिताली राज 68 रन बनाकर आउट हुई। उसके बाद हरमनप्रीत ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन दूसरे छोर से किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। हरमनप्रीन कौर 48 के स्कोर पर आउट हो गई और टीम किसी तरह 274 पर पहुंचने में कामयाब रही। साउथ अफ्रीका के लिए इस्माइल ने 2 और क्लास ने 2 विकेट लिए।

ICC Women's World Cup 2022
ICC Women’s World Cup 2022

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटका 14 रन के स्कोर पर ही लग गया। ली 6 रन बनाकर रन आउट हो गई। उसके बाद लॉरा वुलफ़ार्ट और लारा गुडॉल ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की। लारा गुडॉल 49 रन बनाकर चलते बनी। उसके बाद उनकी साथी लॉरा वुलफ़ार्ट भी आउट हो गई। लॉरा वुलफ़ार्ट ने 80 रनों की पारी खेली। उसके बाद सुने लुस 22 रन बनाकर चलते बनी। अफ्रीका की टीम ने चौथा विकेट 182 के स्कोर पर गंवाया। अफ्रीका की टीम को अंतिम 10 ओवर में 77 रन बनाने थे।

अंतिम में मिजॉन डुप्री और मरीजान काप ने मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। मिजॉन डुप्री ने शानदार नाबाद 52 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। उनके अलावा मरीजान काप ने 32 रन बनाए और ट्राईऑन ने 17 रनों का योगदान दिया। इसी के साथ महिला विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल के लिए चार टीमें मिल गई। भारत के लिए हरमनप्रीत ने 2 और राजेश्वरी ने 2 विकेट लिए।

संबंधित खबरें:

ICC Women’s World Cup 2022 में इंग्लैंड की महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी इंग्लैंड

ICC Women’s World Cup 2022 के लिए भारतीय महिला टीम का अंतिम मुकाबला “करो या मरो” का, दोनों टीम के लिए ऐसी हो सकती संभावित प्लेइंग इलेवन

ICC Women’s World Cup 2022 में स्टंप्स पर बिना गिल्लियों के हुआ पूरा मैच, जानें क्यों बिना गिल्लियों के करवाना पड़ा मैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here