ICC Women’s ODI Player Rankings में भारतीय खिलाड़ियों को हुआ फायदा, मिताली राज और झूलन गोस्वामी को दो स्थान का हुआ फायदा

0
566
Mithali Raj
Mithali Raj

ICC Women’s ODI Player Rankings में भारतीय कप्तान मिताली राज को जबर्दस्त फायदा हुआ है। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के हाथों हारकर सेमीफाइनल से बाहर होने के बावजूद मिताली ने महिला वनडे रैंकिंग में सुधार किया है। वह दो स्थानों की छलांग के साथ छठे नंबर पर पहुंच गई हैं। मिताली के अब 686 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। वहीं भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी टॉप-10 में बनी हुई है और उनके 669 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए हैं।

ICC Women’s ODI Player Rankings में लौरा वॉलवार्ट बनी नंबर वन बैटर

ICC Women's ODI Player Rankings

दक्षिण अफ्रीका की बैटर लौरा वॉलवार्ट वनडे क्रिकेट में नंबर वन बैटर बन गई हैं। अन्य टीमों की खिलाड़ियों में बल्लेबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया एलीस हीली और उनकी हमवतन बेथ मूनी नीचे खिसक गई है। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग एक स्थान सुधार के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की नटाली शिवर दो स्थान ऊपर चढ़कर चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की बैटर वॉलवार्ट ने अब तक इस टूर्नामेंट में 433 रन बना चुकी है।

ICC BOWLING

गेंदबाजी में भी भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को फायदा हुआ है। झूलन गोस्वामी दो पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल एक स्थान की सुधार के साथ तीसरे नंबर पर आ गई हैं। झूलन टॉप-10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाजी हैं। झूलन के 663 रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टन पहले और ऑस्ट्रेलिया की जेसन जोनासन दूसरे नंबर पर कायम हैं।

संबंधित खबरें

ICC Women’s ODI Rankings में भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान, मिताली राज और झूलन गोस्वामी वनडे रैंकिंग में फिसली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here