भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पत्नी हसीन जहां के एक के बाद एक कई आरोप लगाने के बाद वह एक और नई मुसीबत में पड़ते नजर आ रहे है। शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां के मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने शमी पर मैच फिक्सिंग के आरोप की जांच की बात कही है।

सुप्रीम कोर्ट के तरफ से गठित क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने बुधवार को बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट के हेड नीरज कुमार को ई-मेल भेजकर इस मामले की जांच करने को कहा है। विनोद ने एक हफ्ते के भीतर जांच रिपोर्ट एसीयू को अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी के अलावा सभी पदाधिकारियों को भी ये ई-मेल भेजा गया है। कोलकाता पुलिस ने दो दिन पहले बीसीसीआई को चिट्ठी को लिखकर भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका दौरे का ब्योरा मांगा था।

आपको बता दें कि हसीन ने शमी पर फिक्सिंग के आरोप लगाए थे और कहा था कि उन्होंने दुबई में अलिस्बा नामक एक पाकिस्तानी लड़की से पैसे लिए थे। इसमें मोहम्मद भाई नाम का एक व्यक्ति की भूमिका भी बताई गई थी जो इंग्लैंड में रहता है। जिसकी वजह से बीसीसीआई यह कदम उठा रहा है। बीसीसीआई ने पहले से ही शमी का सालाना अनुबंध होल्ड पर कर दिया था।

मामले को बढ़ता देख अब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का क्रिकेट करियर भी खतरे में पड़ता नजर आ रहा है। आईपीएल सीजन 11 की शुरूआत कुछ दिनों में होनी वाली है, लेकिन शमी का इसमें खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। 16 मार्च को अब आइपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक होगी, जिसमें यह फैसला लिया जाएगा कि क्या शमी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल खेंलेगे या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here