ICC T20 team rankings में शीर्ष पर पहुंची भारतीय टीम, वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करके हासिल किया ताज

0
227

ICC T20 team rankings में भारतीय टीम टॉप पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। ईडन गार्डन्स में हुए तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रनों से हराकर सीरीज के साथ मुकाबले को भी जीत लिया। इंडिया ने इंग्लैंड को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम की है। भारत के अब टी20 में 269 रेटिंग हो गए हैं। जबकि इंग्लैंड के भी इतने ही है, लेकिन भारत के पास इंग्लैंड से ज्यादा प्वाइंट्स है।

ICC T20 team rankings की ताजा अपडेट

ICC T20 team rankings

आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी किया। ताजा रैंकिंग के अनुसार टीम इंडिया के 39 मैचों में रैंकिंग पीरियड के दौरान 10484 प्वाइंट्स है, जोकि इंग्लैंड से 10 प्वाइंट्स ज्यादा है। भारत और इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान के 266, न्यूजीलैंड के 255 और दक्षिण अफ्रीका 253 टॉप-5 में बना हुआ है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया 249 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

ICC T20 team rankings
rohit sharma

रोहित की कप्तानी भारतीय टीम ने नंबर वन का ताज हासिल किया। रोहित ने इस सीरीज को 3-0 से जीतकर अपनी टीम को टी20 इंटरनेशनल में नंबर वन बनाया। इससे पहले रोहित ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था।

संबंधित खबरें

Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Wriddhiman Saha के ट्वीट के बाद BCCI अब एक्शन में, कहा- हम अपने खिलाड़ियों को अलग नहीं छोड़ सकते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here