Bajrang Dal Activist Murder: हत्या के बाद जिले में धारा 144 लागू, कर्नाटक सीएम ने कहा- पुलिस को मिले हैं सुराग

0
316
Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

Bajrang Dal Activist Murder: बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। घटना पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई(Basavaraj Bommai) का बयान सामने आया है, सीएम ने कहा कि हर्षा को रविवार रात 20 फरवरी को चाकू मारा गया था, इस मामले पर जांच 20 फरवरी की रात से ही शुरू कर दी गई थी। वहीं पुलिस को इस मामले में कुछ सुराग भी मिले हैं। आगे कहा कि पुलिस अधिकारियों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है और मैं लोगों से भी शांत रहने का अनुरोध करता हूं।

Bajrang Dal Activist Murder:हत्या में 3-4 लोग शामिल

वहीं राज्य के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्र (Araga Jnanendra) का भी बयान सामने आया है। गृह मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कार्यकर्ता की हत्या में 3 से 4 लोग शामिल हो सकते हैं। वहीं हत्या के बाद हिंसा की घटनाएं भी सामने आई हैं। बता दें कि शहर के सीगेहट्टी इलाके में कुछ बदमाशों द्वारा कई वाहनों को आग के हवाले करने की सूचना मिली थी। कुछ जगह पत्थरबाजी, आगजनी भी हुई है। हालांकि, हिंसा में कौन शामिल था इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। लेकिन तनाव को देखते हुए कॉलेज और स्कूलों को बंद रखा गया है। वहीं मैने आज बजरंग दल कार्यकर्ता के परिवारवालों से भी मुलाकात की है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली

बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद सोमवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, जिसके बाद कार्यकर्ता का शरीर भारी सुरक्षा के बीच उसके घर ले जाया गया। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में रैली निकाली। हिंसा एवं प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा है। वहीं स्कूल-कॉलेज भी दो दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

क्या है मामला?

शिवमोगा(Shivamogga)जिले में शनिवार 20 फरवरी को रात करीब नौ बजे एक बजरंग दल के कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि 26 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की हत्या को हिजाब विवाद से जोड़ा जा रहा है। बता दें कि हर्षा ने पिछले दिनों हिजाब विवाद को लेकर फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए भगवा शॉल का समर्थन किया था। वहीं उसके परिवार वालों का आरोप है कि हर्षा को कई दिनों से धमकी भरे फोन आ रहे थे। कार्यकर्ता की हत्या के बाद अब इसमें शामिल दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है।

Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here