Pakistan Cricket Board ने Faisal Hasnain को CEO नियुक्त किया, जनवरी से संभालेंगे कार्यभार

0
371
faisal hasnain
faisal hasnain

Pakistan Cricket Board ने Faisal Hasnain को CEO नियुक्त किया है। आईसीसी के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी को वसीम खान की जगह नया कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। फैसल हसनैन जनवरी से कार्यभार संभालेंगे। फैसल हसनैन सीएफओ के तौर पर 2002 से 2008 तक, उसके बाद 2010 से 2017 तक वो आईसीसी के सीएफओ के पद पर रहे थे।

फैसल यूके के योग्य चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और दुनिया के कुछ प्रमुख ब्लू चिप संगठनों के साथ हाई-प्रोफाइल वित्त और खेल प्रशासन की भूमिकाओं में उनका 35 वर्षों से अधिक का पेशेवर करियर रहा है। इसमें मोनाको और दुबई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के मुख्य वित्तीय अधिकारी और जिम्बाब्वे क्रिकेट (ZC) के प्रबंध निदेशक के रूप में उनकी भूमिका शामिल है।

PAK vs WI: Pakistan का सामना West Indies से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, “मैं फैसल हसनैन को पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने और पाकिस्तान क्रिकेट परिवार में उनका स्वागत करते हुए खुश हूं।  कारपोरेट संचालन, वित्तीय प्रबंधन और वाणिज्यिक समझ में उनकी श्रेष्ठता का सभी सम्मान करते हैं। उनके अपार अनुभव का पाकिस्तान क्रिकेट को काफी फायदा मिलेगा।”

फैसल हसनैन ने कहा- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को मजबूत करेगे

फैसल हसनैन ने कहा, “मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिए पीसीबी अध्यक्ष के दृष्टिकोण को पूरा करने, लाखों उत्साही पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों की उम्मीदों और सपनों को पूरा करने और हमारे मौजूदा वाणिज्यिक भागीदारों, आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्डों के साथ संबंधों को मजबूत करने और नए विकास के लिए अपनी भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। साझेदारी के रूप में हम आगे बढ़ते हैं।”

PAK vs WI: Pakistan दौरे पर गई West Indies टीम पर पड़ा कोरोना का साया, 3 खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टाफ पाए गए पॉजिटिव

इस साल T20 क्रिकेट में किस टीम का प्रदर्शन रहा निराशाजनक, क्यों Bio-bubble और Franchise क्रिकेट पर उठने लगे सवाल?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here