Australia ने दूसरी पारी में बनाए 155 रन, दूसरी पारी में England ने 92 रन पर गंवाए 4 विकेट

0
249

Australia और England के बीच खेले जा रहे पांच मैंचों की Ashes Series का अंतिम मुकाबला होबार्ट में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 303 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 188 रनों पर ही सिमट गई। उसके बाद दूसरी पारी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों पर ही ढेर कर दिया। इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य मिला है। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने शानदार शुरुआत की।

Australia की दूसरी पारी सस्ते में सिमटी

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 155 रन बनाए। सबसे ज्यादा एलेक्स कैरी ने 49 रन बनाए। उसके अलावा स्मिथ ने 27, कैमरोन ग्रीन ने 23 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए मार्क बुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट अपने नाम किया। स्टुअर्ट ब्रॉड को 3 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 115 रनों की बढ़त मिली थी। अब इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रन बनाने हैं।

Australia

वहीं इंग्लैंड ने 271 के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की है। इस सीरीज में पहली बार इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाज ने अर्धशतकीय साझेदारी की है। इंग्लैंड को पहला झटका 68 के स्कोर पर लगा। बर्न्स 26 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद इंग्लैंड ने लगातार दो विकेट गंवा दिए। 92 रन पर इंग्लैंड ने 4 विकेट गंवा दिए।

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और ट्रेविस हेड के शतक के दम पर 303 रन बनाए थे। 74 रन कैमरोन ग्रीन ने भी बनाए थे। 44 रन मार्नस लाबुशाने के बल्ले से निकले थे। वहीं, इंग्लैंड के लिए 3-3 विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड ने चटकाए थे, जबकि 2-2 सफलताएं ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स को मिली थीं। इसके बाद इंग्लैंड की पहली पारी 188 रन पर सिमट गई थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here