Chhattisgarh में तीन आंख वाली बछिया ने लिया जन्म, देखने वालों की उमड़ी भीड़

0
365
Chhattisgarh
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव जिले के गंडई क्षेत्र के लोधी नावगांव में एक गाय ने ऐसी बछिया को जन्म दिया है जिसे लोग दूर दूर से देखने के लिए आ रहा हैं। बछिया को तीन आंख, पूंछ में लट और नाक में चार छिद्र है। आस पास के लोगों को विचित्र बछिया की जानकारी लगते ही देखने के लिए उमड़ पड़े। । वहीं इसे ईश्वरीय अवतार मानते हुए पूजा-अर्चना में भी जूटे हुए हैं।

Chhattisgarh में तीन आंख वाली बछिया

Chhattisgarh Third Eye Baby Cow
Chhattisgarh Third Eye Baby Cow

गंडई क्षेत्र के लोधी नवागांव में जन्मे इस अदभुत बछिया की तीन आँखे है और नाक में चार छिद्र व पूंछ में लट भी है, जिसे लोग इसे धार्मिक आस्था से जोड़ कर देख रहे हैं। दूर- दूर लोग इसके दर्शन करने के लिए भी आ रहे हैं। दर्शन कर लोग नारियल और पैसे भी भेंट कर रहे है। ग्रामीण नीलकुमार का कहना है कि इस बच्चे का त्रिनेत्र हैं जो शंकर भगवान का प्रतिरूप है।

Chhattisgarh की तीन आंख वाली बछिया

 Chhattisgarh Third Eye Baby Cow
Chhattisgarh Third Eye Baby Cow

इस अदभुत बछिया का जन्म छुईखदान तहसील के ग्राम लोधी नवागांव के हेमंत चंदेल के घर में हुआ। तीन आंखों वाली बछिया के जन्म से परिवार के लोग इसे ईश्वरीय आशिर्वाद मानकर प्रफुल्लित हो रहे हैं। इस संबंध में उनके परिवार के सदस्य नीरज चंदेल का कहना है कि बछिया का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ है।

इस अद्भुत बसिया के जन्म की सूचना से अंचल में कौतूहल का विषय बना हुआ है। जिसे देखने के लिए दूर दराज से लोग आ रहे हैं। मकर संक्रांति के पूर्व संध्या पर इस अद्भुत बछिया के जन्म को भगवान स्वरूप माना जा रहा है।

संबंधित खबरें:

Swami Prasad Maurya बोले-”नाग रूपी RSS एवं सांप रूपी BJP को स्वामी रूपी नेवला UP से खत्म करके ही दम लेगा”

CM Yogi अयोध्या की सीट से लड़ेंगे UP Election 2022, चुनाव समिति की बैठक में लगी मुहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here