हाल में आई फिल्म दंगल के बारे में आपने सुना ही होगा। आज हम मूवी की रियल लाइफ हिरोइन के बारे में बात कर रहे हैं। दंगल की रियल लाइफ हिरोइन का नाम गीता और बबीता है। गीता और बबीता उ.प्र. के विधानसभा चुनाव में वोटर जागरुकता के लिए अभियान चला रहीं हैं। दोनों बहनों  ने रविवार को मेरठ में महिला वोट के लिए अभियान चलाया।

हरियाणा के हिसार की गीता और बबीता पेशे से पहलवान है। दोनों सगी बहनें भी हैं। मूवी ने साबित कर दिया कि महिलाएं  हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर सकती हैं। इसी  वजह से रविवार मेरठ की जिलाधिकारी बी चंद्र कला ने गीता और बबीता को मेरठ बुलाया। कार्यक्रम मेरठ के कैलाश प्रकाश में आयोजित हुआ। इन्हें देखने के लिए लोग दूर-2 से आए, और हर कोई इनसे मिलना चाह रहा था।

बातचीत में उन्होंने औवेसी के बयान ‘महिलाओ को हिजाब में रहना चाहिए’ का करारा जवाब दिया। गीता  ने कहा, ‘कि हर किसी को आजादी है अपने हिसाब से रहना चाहिए डरना नहीं  चाहिए, महिलाओं को सख्त होना चाहिए और एक जुट रहकर लडना चाहिए। माता पिता बेटियों को सामान अधिकार  दे  जिससे लड़कियां भी समाज में आगे बढ़े। डी.एम. बी चंद्रकला की तारीफ करते हुए उन्होंने  कहा कि उनके बारे में सुनकर अच्छा लगा। मैडम का इन्वीटेंशन मिला तो हम दौड़े चले आए। हमसे मिलने के लिए भीड़ बहुत ही ज्यादा उत्साहित है जिसे काबू करना मुश्किल हो रहा है। गीता ने बेटियों के महत्व को उजागर करते हुए कहा कि बेटियां बेटों से किसी भी तरह से कम नहीं हैं। 

कार्यक्रम में गीता और बबीता ने बैठकर कुश्ती देखी और प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया । पहलवानों ने भी अपनी  कुश्ती के जौहर दिखाए। इस पूरे आयोजन में जिलाधिकारी बी.चंद्रकला ने जनता से इस विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की ताकि लोकतंत्र को  और मजबूत किया जा सके|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here