आज इंडियन मिलिट्री अकेडमी देहरादून में संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस का आजोयन किया गया। इस आयोजन को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया। इस सम्मेलन में भारत की प्रमुख सामरिक और सुरक्षा संबंधित चुनौतियों और प्राथमिकताओं पर चर्चा की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भांमरे समेत राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। इनके अलावा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस धनोवा और नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा भी कॉन्फ्रेंस में उपस्थित थे।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने पर राज्यपाल केके पाल और सांसद रमेश पोखरियाल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। यहां से प्रधानमंत्री, सेना के हेलीकॉप्टर से इंडियन मिलिट्री अकेडमी के लिए रवाना हुए। कमांडर कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सम्मेलन के दौरान एक फ्लीट जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुस्तैद थी, जबकि एक फ्लीट को आईएमए में रखा गया था।

विपक्ष ने प्रधानमंत्री के इस दौरे पर आपत्ति जताई थी। विपक्ष का कहना था कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद ऐसे दौरे से प्रधानमंत्री वोटरों को प्रभावित कर सकते हैं। जिसके बाद चुनाव आयोग ने कुछ शर्तों के साथ इस कार्यक्रम की इजाजत दे दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here