पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ जारी सीरीज में बल्ले और ग्लब्स से शानदार प्रदर्शन कर अपने कैरियर पर जारी अटकलों को विराम दे दिया है। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि अभी धोनी में बहुत क्रिकेट बाकी है और वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिये टीम की योजनाओं में पूरी तरह से शामिल हैं।

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि धोनी का टीम पर काफी प्रभाव है और ड्रेसिंग रूम में वह एक लिविंग लीजेंड हैं। वह किसी भी तरीके से खेल में खत्म नहीं हुए हैं, यहां तक कि उन्होंने अपना आधा खेल भी नहीं खेला है। अगर किसी को लगता है कि धोनी का स्वर्णकाल खत्म हो चूका है, तो वह गलत हैं। यह खिलाड़ी अभी काफी कुछ दिखाने का माद्दा रखता है।

शास्त्री ने कहा धोनी देश के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों का विकेटकीपर हैं और जब कोई चोटी पर होता है तो उसे और खेलने के लिए कहा जाता है ना कि खेल छोड़ने के लिए। शास्त्री ने धोनी पर सवाल उठाने वालों से पूछा कि जब सुनील गावस्कर या सचिन तेंदुलकर 36 साल के थे तो क्या आप उनकी जगह किसी और को टीम में देखना चाहते थे? मुख्य कोच ने कहा कि वह इतने वर्षों तक खेल चुका है, सिर्फ इसलिए आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में सोच रहे हैं?

शास्त्री ने दो टूक कहा, ‘आप खिलाडि़यों का चयन कैसे करते हो?  जब वे अच्छा करते हैं और धौनी देश के लिए अच्छा कर रहे हैं। उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को देखिए, विकेट के पीछे रिफ्लेक्शंस देखिए। इसके अलावा आपको क्या चाहिए?’

गौरतलब है कि धौनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले तीन मैचों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here