Cricket News Updates: T20 World Cup के फाइनल में पूरी तरह से भरा रहेगा स्टेडियम, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
569
world cup
world cup

टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में अब तक पूरे दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी गई थी लेकिन फाइनल मैच को लेकर बड़ी खबर आई है। फाइनल मैच में 100 फीसदी दर्शक क्षमता को मंजूरी दे दी गई है। बीसीसीआई और अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर यूएई के अधिकारियों से इसके लिए निवेदन किया था।

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ: पाकिस्तान के बल्लेबाज ने जीता यह अवॉर्ड

Asif Ali
Asif Ali

T20 World Cup में शानदार प्रर्दशन करने वाले पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज आसिफ अली को अक्टूबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ चुना गया। आसिफ अली ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और नामीबिया के डेविड विसे को पछाड़कर यह पुरस्कार हासिल किया। आसिफ अली ने टी20 विश्व कप 2021 में शानदार प्रर्दशन करते हुए पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पंहुचाने का बड़ा योगदान दिया है। आसिफ ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ दो मैचों में शानदार कैमियो खेला, जिसके बदौलत दोनों मुकाबलों में जीत मिली। पढ़ें विस्तार से…….

टेस्ट में भी Team India की कप्तानी कर सकते हैं Rohit Sharma

Rohit Sharma Passed Fitness

T20 World Cup 2021 से बाहर होने के बाद Team India आगामी सीरीज के लिए अपने आप को तैयार करने में जुटी है। New Zealand के खिलाफ भारतीय टीम 17 नवंबर से टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है। वहीं इस बीच Rohit Sharma के कप्तान बनने की खबर भी आ रही है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच के लिए भी कप्तान बनाए जा सकते है। अजिंक्य रहाणे उपकप्तान ही रहेंगे। पढ़ें विस्तार से…….

T20I में विराट के बाद अब रोहित भी 3000 रन के क्लब में हुए शामिल

rohit sharma
Image from social media

Rohit Sharma ने Namibia के खिलाफ अर्धशतक बनाते हुए एक नया कीर्तिमान हासिल किया। उन्होंने टी20 आई में 3000 रन पूरे करके बड़ी उपलब्धि हासिल की। 3000 रन पूरा करने के मामले में वह तीसरे नम्बर पर हैं। उनके अलावा विराट कोहली और मार्टिन गप्टिल ने भी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल की है। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 3227 रन बनाए हैं। उनके अलावा मार्टिन गप्टिल ने 3115 रन बनाए हैं। पढ़ें विस्तार से…….

Team India के कोच के तौर पर Ravi Shastri ने दी भावुक स्पीच

ravi shastri
ravi shastri

Team India के कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी आखिरी स्पीच दी। भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में रवि शास्त्री ने सभी खिलाड़ियों की तारीफ की और कहा कि इस टीम ने उम्मीद से बढ़कर प्रर्दशन किया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी वीडियो में रवि शास्त्री ने भारतीय खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस की तारीफ की। पढ़ें विस्तार से…….

Sanjay Bangar को RCB का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

SANJAY BANGAR
SANJAY BANGAR

Team India के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। आईपीएल 2022 और 2023 के लिए संजय बंगर को आरसीबी को कोच बनाया गया है। बांगर आईपीएल 2021 में आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में शामिल हुए थे। अब उनकों आरसीबी का हेड कोच बना दिया गया है। पढ़ें विस्तार से…….

Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड

akshay karnewar
akshay karnewar

Syed Mushtaq Ali Trophy में विदर्भ के स्पिनर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अविश्वसनीय रिकॉर्ड बनाया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अक्षय कर्णवार ने मणिपुर के खिलाफ अपने चार ओवर के कोटे में एक भी रन खर्च नहीं किया। अक्षय कर्णवार ने चार ओवर में चार मेडेन डा़लने का रिकॉर्ड बनाया। इसके साथ ही वह टी20 फॉर्मेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। पढ़ें विस्तार से…….

Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त

ravi shastri
ravi shastri

T20 World Cup 2021 में Team India सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी। भारत का टी20 विश्व कप में सफर खत्म होते ही हेड कोच रवि शास्त्री का भारतीय टीम के साथ सफर समाप्त हो गया। उन्होंने जाते जाते कुछ ऐसी बातें कही जो कई मायनों में सही साबित हुई। शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ी पिछले 6 महीने से बायो-बबल में घूम रहे हैं। ऐसे में मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके है। उन्होंने कहा कि अगर आप डॉन ब्रैडमेन भी होते फिर भी अपका एवरेज नीचे चला जाएगा। पढ़ें विस्तार से…….

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन

prithvi shaw
prithvi shaw

Team India के उभरते सितारे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) आज 22 साल के हो गए। पृथ्वी का जन्म 9 नवंबर 1999 को महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ था। पृथ्वी शॉ ने महज 22 साल के उम्र में ही कई रिकॉर्ड अपने नाम किया। पृथ्वी शॉ मूल रूप से बिहार के रहने वाले है। उनके जन्म से पहले ही उनके पिता महाराष्ट्र आ गए थे। पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी में अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते है। पृथ्वी शॉ का टीम इंडिया में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं था। उनका सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है। पढ़ें विस्तार से…….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here