Team India के कोच के तौर पर Ravi Shastri ने दी भावुक स्पीच, आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का रहा मलाल

0
478
ravi shastri
ravi shastri

Team India के कोच के तौर पर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपनी आखिरी स्पीच दी। भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में रवि शास्त्री ने सभी खिलाड़ियों की तारीफ की और कहा कि इस टीम ने उम्मीद से बढ़कर प्रर्दशन किया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी वीडियो में रवि शास्त्री ने भारतीय खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस की तारीफ की।

रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया है। वो 2017 में भारतीय टीम के कोच बने थे, उसके बाद से टीम से नई ऊंचाइयों का सफर तय किया। इस दौरान भारतीय टीम ने टेस्ट मैचों में शानदार प्रर्दशन किया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार उन्हीं के घर में हराया और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचे। इसके अलावा वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया। हालांकि उनको बस यही मलाल होगा कि वो भारतीय टीम को आईसीसी का कोई भी टाइटल नहीं जिता सके।

Team India के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar को RCB का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

रवि शास्त्री ने दी भावुक स्पीच

उन्होंने कहा “आप लोगों ने मेरी उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया। पिछले कुछ सालों के दौरान पूरी दुनिया में और हर फॉर्मेट में आपने हर एक टीम को हराया और इसी वजह से ये एक महान टीमों में से एक है। आपका नाम उन टीमों में लिया जाएगा जिसने 5-6 साल तक लगातार बेहतरीन क्रिकेट खेली। हां हम जरूर एक या दो आईसीसी टाइटल जीत सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ। लेकिन ये एक स्पोर्ट है और इसमें आपको दोबारा मौका मिलेगा। जब अगला मौका आएगा तब आपके पास ज्यादा अनुभव और दिमाग होगा।”

रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय टीम ने तीनों ही फॉर्मेट्स को मिलाकर 183 में से कुल 118 मुकाबले जीते। इससे पता चलता है कि टीम का परफॉर्मेंस कितना शानदार रहा है।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड, कभी नहीं टूटेगा यह कीर्तिमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here