IND VS BAN: तीसरे वनडे में भारत ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराया, ईशान किशन ने मचाई विपक्षी खेमे में खलबली

विराट ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड

0
186
IND VS BAN: ईशान किशन
IND VS BAN: ईशान किशन

IND VS BAN: भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर है। तीन वनडे मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 से टीम इंडिया के खिलाफ बढ़त बना ली है। ऐसे में टीम इंडिया को क्लीन स्वीप होने से खुद को बचाने की बड़ी जिम्मेदारी है। इसी बीच वनडे के इस आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज ईशान किशन ने इतिहास रच दिया है। ईशान ने मात्र 126 गेंदों में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक ठोक कर इतिहास रच दिया है। ईशान के इस ऐतिहासिक पारी में 24 चौके और 10 छक्के को मिलाकर कुल 210 रन बने हैं। इनके अलावा विराट कोहली ने भी शतक जड़ दिया है। विराट ने 113 रनों की पारी खेली है।

वहीं, भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 409 रन बनायी थी। बांग्लादेश को जीत के लिए 410 रनों की जरूरत थी। वहीं, जवाब में खेलने उतरी बंग्लादेश की टीम मात्र 182 पर ढेर हो गई। सीरीज के इस आखिरी मुकाबले को टीम इंडिया ने 227 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

IND VS BAN: दोहरा शतक लगाने के बाद बल्लेबाज ईशान किशन
IND VS BAN: दोहरा शतक लगाने के बाद बल्लेबाज ईशान किशन

IND VS BAN: केएल राहुल की कप्तानी में सीरीज का आखिरी मैच

आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हैं। वहीं, इस मैच में बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। रोहित के अलावा कुलदीप सेन और दीपक चहर भी चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं।

IND VS BAN: दोहरा शतक लगाने के बाद बल्लेबाज ईशान किशन
IND VS BAN: दोहरा शतक लगाने के बाद बल्लेबाज ईशान किशन

वहीं, ईशान किशन ने सीरीज के इस आखिरी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ कर इतिहास रच दिया है। ईशान ने बांग्लादेशी गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर सिंगल लेकर दोहरा शतक का कीर्तिमान रचा। रिकॉर्ड की बात करें तो ईशान वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं।

इनसे पहले भारत के लिए रोहित शर्मा ने तीन दोहरा शतक जड़ा है, जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक-एक दोहरा शतक लगाया है।

IND VS BAN: बल्लेबाजी करते विराट कोहली
IND VS BAN: बल्लेबाजी करते विराट कोहली

विराट ने तोड़ा रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड
इस मैच में एक और शतक लगाते ही विराट ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पोंटिंग ने अपने क्रिकेट की करियर में कुल 71 शतक लगाए हैं। वहीं, कोहली ने तीनों फार्मेट को मिलाकर अब तक कुल 72 शतक लगा चुके हैं। कोहली के ऊपर हमेशा से लोगों की एक उम्मीद भी रही है कि वे शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। हालांकि कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 32 शतक और भी लगाने होंगे। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने कुल 100 शतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ेंः

हैदराबाद में 100 लोगों ने घर में घुसकर युवती का किया अपहरण, सामने आया Video

APN News Live Updates: 11 दिसंबर को PM मोदी का महाराष्ट्र और गोवा दौरा, देंगे कई बड़ी सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here