Cricket News Updates: Ashes Series का दूसरा दिन भी रहा Australia के नाम, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
454
australia
australia

Ashes Series के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन Australia की टीम England पर भारी रही। मार्नस लाबुशेन की रिकॉर्ड शतकीय पारी के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के 93 रन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार नौ विकेट पर 473 रन पर पारी घोषित करने के बाद इंग्लैंड के दो विकेट झटक कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। लाबुशेन ने 103 रन की पारी खेली जो डे-नाइट टेस्ट में उनका तीसरा शतक है। वह ऐसे करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आकाशीय बिजली कड़कने के कारण खेल को जल्दी रोकना पड़ा। इंग्लैंड ने 8.4 ओवर में दो विकेट पर 17 रन बनाए है। टीम अब भी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 456 रन पीछे है।

Team India के नए कप्तान Rohit Sharma ने NCA में अंडर-19 खिलाड़ियों को पढ़ाया पाठ

ROHIT SHARMA
ROHIT SHARMA

Team India के लिमिटेड ओवरों के नए कप्तान Rohit Sharma रिहैब के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रुके हुए है। रोहित अभ्यास सत्र में ही चोटिल होकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। रोहित के साथ रविंद्र जडेजा भी एनसीए में हैें। दोनों ही खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण की देखरेख में तैयारी कर रहे है। रोहित और जडेजा ने रिहैब के दौरान अंडर-19 के खिलाड़ियों के साथ वक्त बिताया। इस दौरान रोहित शर्मा ने अंडर 19 टीम को संबोधित भी किया। पढ़ें विस्तार से…..

Sourav Ganguly का बड़ा संकेत, Sachin Tendulkar को भी सौंप सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

sachin and ganguly
sachin and ganguly

BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने VVS Laxman को नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख के रूप में जोड़ने का काम किया था। उससे पहले गांगुली ने Rahul Dravid को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया था। ऐसा लग रहा है कि गांगुली युग की फिर से वापसी हो रही है। गांगुली ने द्रविड़ और लक्ष्मण के बाद दुनिया के महान बल्लेबाज Sachin Tendulkar को इस लिस्ट में जोड़ने की तैयारी में है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया है कि यह इतना आसान नहीं रहने वाला है। पढ़ें विस्तार से…..

Andy Flower को बनाया गया IPL की नई टीम लखनऊ का कोच

ANDY FLOWER
ANDY FLOWER

IPL 2022 में दो नई टीमें जुड़ रही है। ऐसे में आईपीएल की दो नई टीेमों मेें से एक टीम ने अपने कोच की घोषणा कर दी है। आईपीएल की नई टीम लखनऊ का कोच जिम्बाब्वे के पूर्व खिलाड़ी Andy Flower को बनाया गया है। एंडी फ्लावर को कोचिंग का भी काफी अनुभव है, जिम्बाब्वे के अलावा वह इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भी कोच रह चुके हैं। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में वह मुल्तान सुल्तान्स और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लुसिया जूक्स के भी कोच हैं। आईपीएल की बात करें तो वह किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के असिस्टेंट कोच रह चुके हैं।

South Africa पहुंचने के दौरान फ्लाइट में Team India ने की मस्ती

VIRAT KOHLI
VIRAT KOHLI

South Africa के जोहान्सबर्ग में Team India पहुंच चुकी है। बीसीसीआई ने फ्लाइट की एक वीडियो शेयर की है। फ्लाइट के बीच में ईशांत शर्मा ने जैसे ही अपना बैग खोला, टेस्ट टीम के कप्तान विराट उसके पास पहुंच गए और मजे लेने लगे। ईशांत के बैग में चप्पल से लेकर कई सारी चीजें भरी हुई थी। विराट ने मजा लेते हुए कहा कि ईशांत इस बैग के साथ दुनिया के किसी कोने में भी भाग सकते हैं। पढ़ें विस्तार से…..

One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

INDIAN Playing 11
INDIAN Playing 11

India Playing 11: South Africa दौरे पर Team India को तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी। 16 दिसंबर को भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरा पर रवाना हो गई। इस दौरे पर भारतीय टीम नए कप्तान के साथ उतरेगी। रोहित शर्मा को लिमिटेड ओवर में टीम का कप्तान बनाया गया है। पढ़ें विस्तार से…..

Rohit Sharma और Ravindra Jadeja रिहैब के लिए पहुंचे एनसीए

ROHIT AND JADEJA
ROHIT AND JADEJA

India की टेस्ट टीम South Africa पहुंच चुकी है। भारत का पहला टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम को तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों का सीरीज खेलनी है। Rohit Sharma और Ravindra Jadeja दोनों चोट के चलते टेस्ट टीम से बाहर है। जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए थे। जबकि रोहित शर्मा को अभ्यास सत्र के दौरान चोट लग गई थी। रोहित को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है, जबकि वनडे टीम की कप्तानी भी उनको सौंपी गई। रोहित और जडेजा दोनों फिलहाल बेंगलुरु में नैशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में रिहैब के लिए पहुंच गए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास

mohammad rizwan
mohammad rizwan

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में इतिहास रच दिया है। रिजवान ने टी20 में एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुकाम हासिल किया। रिजवान ने एक कैंले़डर वर्ष में 55 से अधिक की औसत से 45 पारियों में 2000 रन बनाए हैं। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here