Cricket News Updates: South Africa के 50 रन हुए पूरे, India को जीत के लिए चाहिए 8 विकेट, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0
439

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जा रहा है। आज पहले टेस्ट का चौथा दिन है। भारत 174 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत के पास अब 304 रनों से ज्यादा की बढ़त हो गई है। अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों की जरूरत। रबाडा ने 4 और यान्सिन ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में अफ्रीका ने अपना पहला विकेट 1 रन पर ही गंवा दिया। शमी ने मारक्रम को आउट करके पहला झटका दिया। उसके बाद सिराज ने 34 रन के स्कोर पर पीटरसन को चलता किया। कप्तान डीन एल्गर अभी भी क्रीज पर मौजूद है। वान दर दुसें 8 और डीन एल्गर 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

ICC T20 Player of the Year 2021 के लिए 4 खिलाड़ी हुए नोमिनेट

mohammad rizwan
mohammad rizwan

ICC T-20 Player of the Year 2021 अवॉर्ड के लिए नोमिनेटेड खिलाड़ियों के नाम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड के जोस बटलर, श्रीलंका के वनिंदु हसारंगा, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इस अवॉर्ड की घोषणा अगले महीने की जाएगी। पढ़ें विस्तार से…..

Virat Kohli ने दोनों पारियों में की एक ही गलती

virat kohli
virat kohli

South Africa के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में Virat Kohli अपनी फॉर्म नहीं ढूंढ पा रहे हैं। कोहली ने दोनों पारियों में बाहर जाती हुई गेंदों पर आउट हो गए हैं। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने विराट की गलती उजागर की है। उन्होंने बताया कि वो बार-बार क्यों फेल हो रहे हैं। इससे पहले सुनील गावस्कर भी कोहली के फुट वर्क में कमी की समस्या बताई थी। पढ़ें विस्तार से…..

Rishabh Pant ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

rishabh pant
rishabh pant

India और South Africa के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में Rishabh Pant ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में 100 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। ऋषभ पंत ने इस मामले में पूर्व भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पढें विस्तार से…..

Mohammad Shami ने इस मुकाम पर पहुंचने के बाद खास लोगों को दिया क्रेडिट

md shami
md shami

Cricket News Updates: Team India के तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने South Africa के सेंचुरियन टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भारत की ओर से सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी तीसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने अपने 55वें टेस्ट मुकाबले में यह मुकाम हासिल किया है। इससे पहले कपिल देव ने 50वें मैच में और जवागल श्रीनाथ ने 54वें टेस्ट मैच में 200 विकेट पूरे किये थे। शमी ने इसका क्रेडिट अपने पिता और भाई को दिया है। पढ़ें विस्तार से…..

Top 5 Batsman of 2021: वनडे क्रिकेट में इन 5 खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन

Most runs in ODI
Most runs in ODI

Top 5 Batsman of 2021: साल 2021 बहुत ही उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस साल कोरोना के कारण कई महीने क्रिकेट पर विराम लग गया था। 2020 से क्रिकेट बुरी तरह प्रभावित होना शुरू हो गया था। क्रिकेट शुरू होने के बाद कई टूर्नामेंट खेले गए। 2021 के शुरुआत में आईपीएल का आयोजन किया गया था लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को दखते हुए उस समय आईपीएल को स्थागित कर दिया गया। उसके बाद अक्टूबर में आईपीएल का दूसरा चरण करवाया गया। उसके बाद ओमान और यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन किया गया था।इंटरनेशनल में वनडे क्रिकेट का इस साल उतना जलवा देखने को नहीं मिला है। पढ़ें विस्तार से…..

USA vs IRE: COVID-19 की वजह से USA और Ireland के बीच ODI Series हुई रद्द

Cricket News Updates: usa vs ire
usa vs ire

USA vs IRE: COVID-19 ने एक बार फिर खेल में बाधा डालना शुरू कर दिया है। धीरे-धीरे कोरोना का साया खेल पर पड़ता दिख रहा है। USA और Ireland के बीच होने वाली वनडे सीरीज कोरोना के कारण रद्द कर दी गई है। सीरीज का पहला मैच 28 दिसंबर को खेला जाना था, जिसको मैच शुरू होने से पहले ही रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब दोनों बोर्ड्स ने पूरी सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है। पढ़ें विस्तार से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here