प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के आगामी संस्करण के लिए शनिवार को यहां पांच सितारा होटल में आयोजित नीलामी में स्टार पहलवानों बजरंग पूनिया को 30 लाख रूपये और महिला पहलवान विनेश फोगाट को 25 लाख रूपये की कीमत मिली।

कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाड खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग (65 किग्रा) चौथे सत्र में पंजाब रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे जबकि विनेश (53 किग्रा) को मुंबई महारथी ने अपने साथ जोड़ा है। खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में पंजाब के मालिक और गुड़गांव निवासी धर्मपाल राठी पहलवान ने बजरंग के लिए 30 लाख रूपये तथा मुंबई ने विनेश के लिए 25 लाख रुपए खर्च किए। ये दोनों पिछले सीजन यूपी दंगल का हिस्सा थे।

लीग का चौथा संस्करण दिल्ली में 14 जनवरी से शुरू होने वाला है जो 31 जनवरी तक चलेगा। इसमें विजेता टीम को 1.9 करोड़ रुपए और उपविजेता टीम को 1.1 करोड़ रुपए की ईनामी राशि प्रदान की जाएगी। छह फ्रेंचाइजियों ने 225 खिलाड़ियों के मजबूत पूल से अपनी पसंद के पहलवानों को चुनने के लिए गुडगांव के एक पांच सितारा होटल में नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लिया। दुनिया भर के प्रमुख ओलंपिक पदक विजेता और विश्व चैंपियन खिलाड़ियों ने ड्रॉफ्ट में हिस्सा लिया।

बजरंग और विनेश के अलावा रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी (62 किग्रा)पर भी जमकर बोली लगी और दिल्ली सुल्तांस ने 20 लाख रूपये खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। साक्षी पिछले साल मुंबई टीम मे थीं।

विदेशी पहलवानों में बेलारूस के वेनेसा काल्डजिंस्काया (53 किग्रा) और रूस के खेतिक तसाबोलोव (74 किग्रा) में सबसे ज्यादा महंगे बिके। वेनेसा को यूपी दंगल ने और खेतिक तसाबोलोव दिल्ली सुल्तांस को 25-25 लाख रुपए खर्च कर अपने साथ जोड़ा। इस मौके पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद रहे।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here