Australia के स्पिनर Nathan Lyon ने खास लिस्ट में बनाई जगह, ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के मात्र तीसरे गेंदबाज बने

0
244
nathan lyon
nathan lyon

Australia के ऑफ स्पिनर Nathan Lyon ने England के बल्लेबाज डेविड मलान को आउट कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। लियोन ने मलान को आउट करके अपना 400 विकेट पूरा किया। इसके साथ ही लियोन ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाजों के लिस्ट में शामिल हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे पहले शेन वॉर्न और ग्लैन मैकग्रा ने इस उपलब्धि को हासिल किया। लियोन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बनें। लियोन को 399 से 400 विकेट पहुंचने में लगभग एक साल का समय लग गया। लियोन टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले 17वें गेंदबाज बने। दूसरी पारी में लियोन ने 4 विकेट चटकाए।

6 जनवरी 2020 को बीजे वॉटलिंग को आउट करते हुए लियोन ने ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीत दिलाई थी। यह टेस्ट क्रिकेट में उनकी 390वीं विकेट थी। एक साल बाद 19 जनवरी 2021 को, भारत के खिलाफ गाबा टेस्ट के आखिरी दिन वॉशिंगटन सुंदर के रूप में उन्होंने 399वां शिकार किया था, लेकिन 10 दिसंबर 2021 तक लियोन 400 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनने का इंतजार कर रहे हैं।

Ashes 2021: पांचवें टेस्ट की मेजबानी करेगा Hobart, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी जानकारी

नाथन लियोन ने लिए 4 विकेट

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली सफलता नाथन लियोन ने दिलाई। उन्होंने मलान को लाबुशेन के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने दूसरी पारी में 34 ओवर में 91 रन देकर 4 विकेट लिए। लियोन ने सारे विकेट चौथे दिन ही लिए। नाथन लियोन ने डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन और मार्क वुड को आउट किया। उनके अलावा कैमरून ग्रीन और पैट कमिंस ने 2-2, जबकि, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को एक- एक विकेट मिला।

Australia ने जीता मुकाबला

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेटों से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए सिर्फ 20 रनों का लक्ष्य रखा जिसे उन्होंने 5.1 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ट्रैविस हेड को उनके धुआंधार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। खेल के चौथे दिन नाथन लियोन की फिरकी में इंग्लैंड के बल्लेबाज उलझकर रह गए।

इस साल T20 क्रिकेट में किस टीम का प्रदर्शन रहा निराशाजनक, क्यों Bio-bubble और Franchise क्रिकेट पर उठने लगे सवाल?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here